आईटीआई परिसर में अतिथि शिक्षक को पीटा

- छात्रा के साथ आए युवक की पिटाई, थाने में कराया प्रकरण दर्ज

 

By: harinath dwivedi

Published: 04 Jan 2018, 08:44 PM IST

रतलाम। सैलाना रोड स्थित शासकीय आईटीआई कॉलेज परिसर में घुसकर एक युवक द्वारा अतिथि शिक्षक के साथ मारपीट करने का मामला गुरुवार सुबह सामने आया है। पुलिस ने आरोपी युवक के खिलाफ मारपीट में प्रकरण दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। मारपीट की सारी घटना कॉलेज के सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई है।

 

एएसआई शरीफ खान ने बताया कि मंदसौर के पिपलियामंडी निवासी शंकर पिता रामविलास पाटीदार ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि वह रतलाम आईटीआई में अतिथि शिक्षक के पद पर पदस्थ है। इलेक्ट्रीशियन ट्रेड को पढ़ाते है। वह सुबह करीब साढे आठ बजे कॉलेज में अंदर क्लास रूम में जा रहे थे। तभी छात्रा आयुषी खोखर के साथ एक युवक आया और गाली-गलोज करते हुए लात-घूसों से मारपीट शुरू कर दी। इतने में छात्रा बोली यह नहीं है, यह सर है। तब युवक पीछे हटा। उसे स्टाफ के अन्य लोगों ने घेर लिया। वह सभी को पीछे हटाता हुआ। छात्रा का हाथ पकड़कर उसे बाहर की तरफ ले जाकर बाइक पर बैठकर भाग निकला। बाइक नंबर एमपी 43 डीपी 6049 के आधार पर वह गांधीनगर निवासी उमंग पिता दौलतराम खरे है। बाइक उसके पिता के नाम पर है। वहीं छात्रा का कहना था कि वह उसका भाई है। वहीं पुलिस ने आरोपी युवक के खिलाफ शासकी कार्य में बाधा के तहत धारा 353 और मारपीट में धारा 294, 332, 506 तथा 427 में प्रकरण दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। गौरतलब है कि इससे पूर्व भी आईटीआई में अध्यापकों के साथ मारपीट के मामले में सामने आए है। यह अभी तक का चौथा मामला है।

 

कॉलेज परिसर में इस प्रकार की घटना अशोभनीय

आईटीआई कॉलेज थाने के ठीक पास है, यहां पर अतिथि शिक्षक के साथ इस प्रकार अचानक कॉलेज में घुसकर मारपीट करना अशोभनीय है। मामले के शिकायत पुलिस को दी है और सीसीटी फुटैज भी उपलब्ध कराए है, जिसमें युवक लगातार अध्यापक के साथ मारपीट कर रहा है और छात्रा उसे मारपीट करने से रोकने का प्रयास कर रही है। अगर शिक्षक दोषी होता तो छात्रा उसे मारपीट करने से नहीं रोकती और यह नहीं कहती है कि यह नहीं है। मारपीट की शिकायत देने के बाद छात्रा ने शिक्षक के खिलाफ छेड़छाड़ की झूठी शिकायत दी है। इस पर पुलिस जांच कर रही है।

- यूपी अहिरवार, प्राचार्य आईटीआई कॉलेज रतलाम।

 

harinath dwivedi Editorial Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned