scriptदंपती के अंतरंग वीडियो वायरल करने वाला कैसे पकड़ा गया पढ़ें….. | ratlam crime news | Patrika News

दंपती के अंतरंग वीडियो वायरल करने वाला कैसे पकड़ा गया पढ़ें…..

locationरतलामPublished: Sep 15, 2018 09:46:13 pm

Submitted by:

Virendra Rathod

दंपती के अंतरंग वीडियो वायरल करने वाला कैसे पकड़ा गया पढ़ें…..

patrika

दंपती के अंतरंग वीडियो वायरल करने वाला कैसे पकड़ा गया पढ़ें…..

रतलाम। रतलाम के एक दंपत्ती के अंतरंग वीडियो व्हाट्सएप पर वायरल होने की शिकायत पर उज्जैन साइबर सेल पुलिस ने जांच के बाद राजस्व कॉलोनी के दो व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।

राज्य साइबर पुलिस उज्जैन के पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र सिंह ने बताया फरियादी गुड््डु (परिवर्तित नाम) निवासी रतलाम द्वारा राज्य साइबर सेल उज्जैन कार्यालय में उपस्थित होकर शिकायत दर्ज करवाई थी कि उसे एक व्हाट्सएप ग्रुप से कई अश्लील वीडियो आये थे, जिसमें वह स्वयं भी जुड़ा हुआ है। जिसमें एक वीडियो उसके परिजन का भी था। शिकायत की गंभीरता देखते हुए जांच प्रधान आरक्षक हरेन्द्रपाल सिंह राठौर को सौपी गई थी। जांच में विभिन्न तकनीकी साक्ष्यों का संकलन करने पर उक्त ग्रुप में अश्लील विडियो चरण सिंह पिता औकार सिंह निवासी राजस्व कालोनी, रतलाम द्वारा फारवर्ड करना पाया जाने से अपराध क्रमंाक 185/18 धारा 509 भादवि एवं 67, 67-ए आई.टी.एक्ट का पंजीबद्ध कर विवेचना निरीक्षक अम्बरीश मिश्रा को सौंपी गई। आरोपीयों से प्रकरण में घटना में इस्तेमाल मोबाइल फोन एवं सिम जप्त किये गये तथा आरोपीयों को गिरफ्तार कर न्यायालय भेजा गया है। जहां से आरोपी को न्यायिक हिरासत में भेजा गया है। प्रकरण में आये वाट्सएप के ग्रुपों के एडमिनो से व ग्रुप के अन्य सदस्यो के संबंध में विवेचना की जा रही है।

पुलिस चेन दर चेन पहुंची आरोपी के पास

पुलिस ने विवेचना दौरान आये तथ्यों के आधार पर चरण सिंह पिता औकार सिह निवासी राजस्व कालोनी, रतलाम से पूछताछ की गयी। जिसमें आरोपी द्वारा बताया गया कि ” वह अश्लील विडियो व फोटो देखने के लिए कई प्रकार के ग्रुप में जुडा हुआ है, प्रकरण से सबंधित विडियो उसे वाट्सएप के एक अन्य ग्रुप से प्राप्त हुआ था, जिसका एडमिन उसका चचेरा भाई हरजीतसिंह है। उक्त अश्लील विडियो/फोटो का प्रचारण एवं प्रसारण ग्रुप एडमिन के संज्ञान में भलीभांती था। चरणसिंह द्वारा एक अन्य ग्रुप में जिसमें फरियादी भी जुडा हुआ था, में फरियादी के परिजन का अश्लील विडीयो डालना बताया।

खुलासे में इस टीम की महत्वर्पूण भूमिका

राज्य साइबर पुलिस, उज्जैन के दल जिसमें निरीक्षक अम्बरीश मिश्रा, उप निरी. राजकुमार राठौर, उप निरी. आशुतोष मिठास, उ.नि. गोपाल अजनार, प्र.आर. हरेन्द्रपाल सिंह राठौर, आर. कमलाकर उपाध्याय व सुनिल पवार, महावीर सिंह, पवन चैहान, तृप्ति लोधी, रजनी निंगवाल की महत्वपूर्ण भूमिका रही ।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो