scriptratlam crime news Secrets of the Human Skull | Ratlam Secrets मोबाइल चोरी पर इतना गुस्सा, आदमी की खोपड़ी निकाल दी, दफन होने से पहले बाहर आया राज तो होश उड़ गए | Patrika News

Ratlam Secrets मोबाइल चोरी पर इतना गुस्सा, आदमी की खोपड़ी निकाल दी, दफन होने से पहले बाहर आया राज तो होश उड़ गए

locationरतलामPublished: Dec 18, 2022 12:33:10 pm

पुलिस को मिली एक मानव खोपड़ी, रहस्य से पर्दा उठाने में लगी पुलिस टीम, खुला राज तो नाबालिग धरे गए

Ratlam Secrets मोबाइल चोरी पर इतना गुस्सा, आदमी की खोपड़ी निकाल दी, दफन होने से पहले बाहर आया राज तो होश उड़ गए
Ratlam Secrets मोबाइल चोरी पर इतना गुस्सा, आदमी की खोपड़ी निकाल दी, दफन होने से पहले बाहर आया राज तो होश उड़ गए
रतलाम।

दीनदयालनगर थाना क्षेत्र में गत 11 दिसंबर को मिली मानव खोपड़ी के मामले में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। शिवगढ़ पुलिस ने दो मुख्य और चार नाबालिगों को गिरफ्तार किया है। इन्होंने युवक राजपाल उर्फ राजू का अपहरण करके उसकी हत्या की और फिर शव को जामड़ नदी के पास गड्ढे में फैंक दिया था। मामले में तीन और नाबालिग फरार बताए गए हैं। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि मोबाइल चुराने के शक में राजू को जामड़ ले गए थे। वहां बातचीत इतनी बढ़ गई कि राजू का कत्ल कर दिया।
शिवगढ़ थाना प्रभारी अमित शर्मा ने बताया मानव खोपड़ी मिलने के बाद पुलिस अधीक्षक अभिषेक तिवारी ने मामले की गंभीरता को देखते हुए फारेंसिक टीम के साथ ही मेडिकल कॉलेज के फारेंसिक डॉक्टरों की टीम के माध्यम से घटनास्थल से साक्ष्य जुटाए। इसमें पहली बार में संदेह हुआ कि मानव खोपड़ी शिवगढ़ थाना क्षेत्र के गुमशुदा व्यक्ति राजपाल उर्फ राजू गुर्जर की हो सकती है। यह अपने गांव से 4 नवंबर से गायब था। इसे गांव से ही दो बाइक पर आए छह लोगों ने अपहरण किया था। इस पर पुलिस ने संदेही कालू अमलीयार पिता कांतिलाल अमलीयार (20) निवासी सरवनीखुर्द एवं बंटी उर्फ कमलेश पिता दयाराम सोलंकी (22) निवासी बिबड़ौद को गिरफ्तार कर पूछताछ की।
अपहरण कर लाए थे साथ और कर दी हत्या

दोनों आरोपियों कालू और बंटी ने पूछताछ में बताया कि उन्होंने अपने साथ विधिविरुद्ध साथियों के साथ मिलकर शिवगढ़ थाना क्षेत्र के कालाखेत निवासी राजू उर्फ राजपाल का अपहरण जामड़ लाए थे। यहां अधेरा होने पर उन्होंने धारधार हथियारों व पाइपनुमा फरसे से चोटे पहुंचाकर हत्या कर दी थी। उसके शव को छिपाने के लिए जानवरो को दफनाने वाले गड्डो में फेंक दिया था। इस पर आरोपी कालू अमलीयार, कमलेश उर्फ बंटी एवं अन्य 07 विधि विरुद्ध बालकों के विरूद्ध धारा 302, 201 भादवि का इजाफा किया गया।
एसपी देंगे पूरी टीम को इनाम

अंधे कत्ल एवं अपरहरण की घटना सुलझाने में थाना प्रभारी शिवगढ़ अमित शर्मा, थाना डीडीनगर थाना प्रभारी जितेन्द्र कनेश, शांतिलाल चौहान, रामचन्द्र खडिय़ा, विनोद कटारा, मनीष ओझा, शंकरसिंह, मनोज पाण्डे, रवि चंदेल, मुकेश गेहलोत, आशीष धानक, नितेश नलवाया, राकेश मोहानिया, सैनिक दिनेश डोडियार एफआरवी चालक लोकेन्द्र सिंह एवं सायबर सेल रतलाम की महत्वपूर्ण भूमिका रही। टीम को पुलिस अधीक्षक अभिषेक तिवारी ने पुरस्कृत करने की घोषणा की है।

ट्रेंडिंग वीडियो