Video डेंगू पर प्रहार अभियान रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया

डेंगू पर प्रहार अभियान रैली को विधायक चैतन्य काश्यप, कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम ने नगर निगम परिसर से हरी झंडी दिखाकर शहर भ्रमण के लिए रवाना किया।

By: Ashish Pathak

Published: 15 Sep 2021, 06:32 PM IST

रतलाम. डेंगू पर प्रहार अभियान रैली को विधायक चैतन्य काश्यप, कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम ने नगर निगम परिसर से हरी झंडी दिखाकर शहर भ्रमण के लिए रवाना किया। डेंगू के विरुद्ध जनजागरूकता उत्पन्न करने के लिए आयोजित रैली ने शहर में भ्रमण किया।

इस अवसर पर निगमायुक्त सोमनाथ झारिया, सीएमएचओ डॉ. प्रभाकर ननावरे भी उपस्थित थे। उल्लेखनीय है कि डेंगू से बचाव एवं नियंत्रण की जानकारी जन-जन तक पहुंचाने हेतु विशेष जागरूकता अभियान आरंभ किया गया है। यह अभियान "डेंगू पर प्रहार अभियान" के रूप में चलाया जाएगा। शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में वाहक मच्छरों की वृद्धि में कमी लाने हेतु विभिन्न गतिविधियों के माध्यम से यह अभियान प्रारंभ होगा।

डेंगू के विरुद्ध आलोट में रैली का आयोजन

डेंगू एवं मलेरिया के उन्मूलन के लिए नगर पंचायत आलोट द्वारा जागरूकता रैली का आयोजन किया गया जिसमें जनप्रतिनिधियों एवं क्राइसिस मैनेजमेंट के सदस्यों के साथ अनुविभागीय अधिकारी राजस्व आलोट राजेश कुमार शुक्ला, डॉ. अब्दुल कादिर एवं विक्रमसिंह आंजना, नंदनराज जैन, अशोक खींची एवं अन्य जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे।

बस स्टैंड पर समाप्त हुई

रैली नगर परिषद आलोट से प्रारंभ होकर संजय चौक, राजेंद्र चौक, विट्ठल मंदिर चौराहा, कुमार नाका होते हुए बस स्टैंड पर समाप्त हुई। इस दौरान डेंगू से बचाव के संबंध में लोगों को जागरूक किया गया। नगर में जगह-जगह जमा कई दिनों से पानी का निस्तारण किया गया। लोगों को डेंगू से बचाव के संबंध में बैनर एवं पोस्टर के माध्यम से समझाईश दी गई कि घरों में साफ पानी 3 दिनों से ज्यादा जमा न होने पाए ।

Ratlam Dengu
IMAGE CREDIT: patrika

सिविल हॉस्पिटल में संपर्क कर सकते

डॉ. अब्दुल कादिर ने बताया कि अगर किसी को कोई समस्या आती है तो वह तत्काल सिविल हॉस्पिटल आलोट में आकर संपर्क कर सकते है। अनुभाग अधिकारी राजस्व आलोट राजेश कुमार शुक्ला के द्वारा बताया गया कि अपने आसपास पानी को जमा ना होने दें एवं घरों के अंदर भी पानी 03 दिन से ज्यादा जमा होने ना पाए एवं अपने पड़ोसियों को समझाएं कि वह भी जागरूक बने एवं अन्य को भी जागरूक करें।

Ashish Pathak Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned