scriptबैठक में डीईओ ने शिक्षकों को दी चेतावनी, कहा : रिजल्ट नहीं सुधरा तो रुकेगी वेतनवृद्धि | Ratlam : DEO said One increment will be stopped of lazy teachers | Patrika News

बैठक में डीईओ ने शिक्षकों को दी चेतावनी, कहा : रिजल्ट नहीं सुधरा तो रुकेगी वेतनवृद्धि

locationरतलामPublished: Sep 26, 2015 09:16:00 pm

जिला शिक्षा अधिकारी ने ली प्राचार्यों की समीक्षा बैठक।

meeting

meeting

रतलाम। जिले के शासकीय स्कूलों के शैक्षणिक गुणवत्ता में सुधार लाने के संबंध में शनिवार को जिला शिक्षा अधिकारी ने सभी प्राचार्यों को तलब किया। सभी को माणक चौक स्कूल में बुलाकर बैठक ली और बीते तीन साल के त्रैमासिक परीक्षा परिणामों की समीक्षा की। इसमें गिरते परिणाम को लेकर उन्होंने चिंता जाहिर करते हुए सभी को इसमें सुधार लाने के संबंध में दिशा निर्देश दिए।

डीईओ अनिल वर्मा ने समीक्षा के दौरान पुराने कामों की जानकारी भी ली। इसमें स्कूली बच्चों की छात्रवृत्ति, जाति प्रमाण पत्र, लंबित प्रकरणों का समय पर निराकरण किया जाने व कक्षा पहली में नवप्रवेशित बच्चों के जाति प्रमाण पत्र के फार्म समय पर एकत्र कर उन्हें लोक सेवा केंद्र पर भेजने के निर्देश दिए। इसके अतिरिक्त साइकिल वितरण के मामले में सभी बिल 30 सितंबर के पूर्व कोषालय में लगाने की बात कही।

इसके अतिरिक्त हड़ताल पर रहे सभी कर्मचारियों की सूची भेजने चाही गई जानकारी के मुताबिक भेजें। बैठक में डीईओ ने सख्त लहेजे में सभी को कहा कि यदि काम नहीं हुआ तो अब वेतन रोकने के साथ एक वेतन वृद्धि भी रोक दी जाएगी। इस कारण से सभी लोग तय समय सीमा में रहकर सारे काम पूरे करें। बैठक में सहायक संचालक आरएल कारपेंटर, अशोक लोढ़ा, सीएल सालित्रा मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो