scriptratlam development hindi news | यह कैसा विकास : रतलाम में एक वर्ष पहले लगे पोल, अब तक रोशनी का इंतजार | Patrika News

यह कैसा विकास : रतलाम में एक वर्ष पहले लगे पोल, अब तक रोशनी का इंतजार

रतलाम में विकास के बड़े - बड़े दावे कागज में किए जा रहे है, हकीकत इससे जुदा है। शहर के प्रतापनगर क्षेत्र में एक साल पहले बिजली के पोल तो लगा दिए गए, लेकिन अब तक इन पर एलइडी नहीं लगी। इससे ही उन बयानों की हकीकत समझी जा सकती है, जो विकास के नाम पर किए जा रहे है।

रतलाम

Updated: January 14, 2022 11:28:28 am

रतलाम. रतलाम में विकास के बड़े - बड़े दावे कागज में किए जा रहे है, हकीकत इससे जुदा है। शहर के प्रतापनगर क्षेत्र में एक साल पहले बिजली के पोल तो लगा दिए गए, लेकिन अब तक इन पर एलइडी नहीं लगी। इससे ही उन बयानों की हकीकत समझी जा सकती है, जो विकास के नाम पर किए जा रहे है।
ratlam hindi news
ratlam hindi news
शहर के प्रतापनगर क्षेत्र से लेकर निजी माल तक एक वर्ष पूर्व नगर निगम ने बिजली के पोल तो लगवा दिए, लेकिन अब तक इन पर रोशनी के लिए हेलोजन या एलइडी नहीं लगे है। ऐसे में कई कॉलोनियों वाले इस क्षेत्र में शाम होते ही अंधेरा हो जाता है। क्षेत्र के रहवासी भी कई बार इस बात को उठा चुके है, लेकिन अब तक इस और ध्यान नहीं दिया जा रहा है। प्रतापनगर ब्रिज से निजी बाजार तक रोड के दोनों किनारे पर बिजली के पोल एक वर्ष पूर्व लगा दिए गए थे, लेकिन उन पर एलइडी अब तक नहीं किए जाने से ना केवल राहगीरों को रात्रि में अंधेरे का सामना करना पड़ रहा है, बल्कि अन्य गतिविधियों से भी क्षेत्र में रहने वाले कॉलोनी वासियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। महू रोड संघर्ष समिति के सुरेश मनसुखानी, प्रकाश व्यास, प्रदीप पुरोहित, आशीष अग्निहोत्री, कबीर खान आदि ने नगर निगम का ध्यान आकर्षित करते हुए यह मांग की है कि जल्दी से जल्दी एलइडी की व्यवस्था की जाए।
इन क्षेत्र के लोग हो रहे परेशान

असल में इस क्षेत्र में प्रताप नगर, मंगलम सिटी, मीड टाउन, सम्यक गोल्ड सिटी, अहिंसा ग्राम जैसे आवासीय क्षेत्र है। इन क्षेत्र में मिलाकर ही १५ हजार से अधिक लोग रहते है। इनमे रहने वाले अधिकतर कारोबारी से लेकर सरकारी नौकरी में है। इनको रात में अंधेरा होने से अपने घर आने - जाने में परेशानी का सामना करना पड़ता है। करीब 15 दिन पहले भक्तन की बावड़ी से मेन रोड तक निगम द्वारा ठेकेदार द्वारा गड्ढों पैचवर्क कर मरम्मत की गई, लेकिन पिछले दिनों की बरसात में ही निर्माण कार्य की पोल खोल दी और गड्ढे वापस हो गए। इससे भी रहवासी परेशान है।
जल्दी लगेंगे एलइडी

इस क्षेत्र में कुछ समय पूर्व निरीक्षण किया गया था, तब यहां पोल पर एलइडी नहीं होने की जानकारी आई थी, इस संबंध में आदेश जारी किए जा रहे है। जल्दी ही पोल पर एलइडी लगा दी जाएगी।
- सोमनाथ झारिया, आयुक्त नगर निगम

ratlam news
IMAGE CREDIT: patrika

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Uttar Pradesh Assembly Election 2022 : स्वामी प्रसाद मौर्य समेत कई विधायक सपा में शामिल, अखिलेश बोले-बहुमत से बनाएंगे सरकारParliament Budget session: 31 जनवरी से होगा संसद के बजट सत्र का आगाज, दो चरणों में 8 अप्रैल तक चलेगानिलंबित एडीजी जीपी सिंह के मोबाइल, पेन ड्राइव और टैब को भेजा जाएगा लैब, खुल सकते हैं कई राजसीएम बड़ा फैसला : स्कूल-होस्टल रहेंगे बंद, घर से ही होगी प्री बोर्ड परीक्षाGuwahati-Bikaner Express derailed:हादसे में अब तक 9 की मौत, जानें इस हादसे से जुड़ी अहम बातेंRajasthan-Gujarat :के लिए अब एक और नया हाइवेतीसरी लहर का खतरनाक ट्रेंड, डाक्टर्स ने बताए संक्रमण के ये खास लक्षणInd vs SA: चेतेश्वर पुजारा कर बैठे बड़ी भूल, कीगन पीटरसन को दिया जीवनदान; हुए ट्रोल
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.