scriptCM हेल्पलाइन के समाधान में ये जिला रहा अव्वल, इन शिकायतों का किया निराकरण | ratlam district topped in solution of CM helpline this month | Patrika News

CM हेल्पलाइन के समाधान में ये जिला रहा अव्वल, इन शिकायतों का किया निराकरण

locationरतलामPublished: Jan 20, 2022 08:00:57 pm

Submitted by:

Faiz

अक्टूबर के बाद सीएम हेल्पलाइन समाधान में नगर निगम प्रदेश में पहले पायदान पर। 93.59 वेटेज स्कोर प्राप्त कर पाई सफलता, 656 शिकायत को हल।

News

CM हेल्पलाइन के समाधान में ये जिला रहा अव्वल, इन शिकायतों का किया निराकरण

रतलाम. मध्य प्रदेश के रतलाम नगर निगम से संबंधित सीएम हेल्प लाइन पर नागरिकों द्वारा दर्ज कराई गई शिकायतों के निराकरण में नगर निगम को प्रदेश में पहले पायदान पर आया है। रतलाम नगर निगम ने प्रदेश की कुल 16 निगम में यह स्थान पाया है। दूसरे नंबर पर छिंदवाड़ा तो तीसरे नंबर पर बुरहानपुर आया है। इसके पूर्व तीन माह में टॉप तीन में नगर निगम बना रहा है। नगर निगम को दिसंबर माह में कुल 656 शिकायत मिली थीं, जिन्हें हल किया गया है। इसके पूर्व अक्टूबर माह में नगर निगम 92.46 वेटेज स्कोर पाकर पहला स्थान बनाया था।

नगर निगम आयुक्त सोमनाथ झारिया ने बताया सीएम हेल्प लाईन में दर्ज शिकायतों के निराकरण के तहत नगर निगम को 656 शिकायतों निराकरण में समाधान के साथ बंद शिकायतों का वेटेज 48.09 (50 प्रतिशत) 100 दिवस से अधिक लंबित शिकायतों का वेटेज 9 (10 प्रतिशत), निम्न गुणवत्ता से बंद शिकायतों का वेटेज 9.49 (10 प्रतिशत), नोट अटेडेंट शिकायतों का वेटेज 9.47 (10 प्रतिशत), मान्य/अमान्य शिकायतों का वेटेज 10 (10 प्रतिशत), लंबित शिकायतों की संख्या में कमी का वेटेज 7.54 (10 प्रतिशत) तथा कुल वेटेज स्कोर 93.59 प्राप्त कर प्रदेश में नम्बर एक बना है।

 

यह भी पढ़ें- पत्नी ने की शिकायत, बोली- पति करता है घर में मिलावटी घी बनाने का धंधा

हमेशा रहा ए ग्रेड पर

बता दे कि सीएम हेल्पलाइन के मामले में नगर निगम हमेशा ए गे्रड पर रहा है। समाधान के मामले में संतुष्टी के प्रतिशत को कभी भी 90 प्रतिशत के नीचे नहीं जाने दिया। अक्टूबर 2021 में निगम को 1220 शिकायत मिली थी, तब भी शिकायत समाधान का वेटेज 47.46 याने की करीब 50 प्रतिशत रहा था। सीएम हेल्प लाईन शिकायतों के निराकरण में नगर निगम पहले पायदान पर आने पर प्राप्त होने नगर निगम आयुक्त सोमनाथ झारिया, उपायुक्त विकास सोलंकी ने निगम के अधिकारी एवं कर्मचारियों को निरंतर इसी तरह कार्य करने को कहा है।

 

बस और ट्रक में जोरदार भिड़ंत, पुलिया के नीचे गिरा ट्रक – देखें Video

https://www.dailymotion.com/embed/video/x875an2
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो