scriptRatlam Drm news | दो डीआरएम बदल गए, नहीं छटी सर से धूप | Patrika News

दो डीआरएम बदल गए, नहीं छटी सर से धूप

परेशान चालक, बैठने के लिए जगह भी नहीं
रेल मंडल कार्यालय का मामला

रतलाम

Updated: November 18, 2021 11:35:37 am

रतलाम. रेल मंडल में अधिकारियों के लिए वाहन चलाने वाले चालकों के बैठने के लिए एक स्थान तक रेल अधिकारी नहीं बना पा रहे है। पांच वर्ष से इस मामले में रेलवे स्टॉफ यूनियन इसके लिए मांग कर रहा है, लेकिन अब तक इस पर निर्णय नहीं हो पाया है। अब तक दो डीआरएम बदल गए व तीसरे का कार्यकाल चल रहा है, लेकिन इस वर्ग को अब तक सिर्फ कोरा आश्वासन ही मिला है।

Ratlam Drm
Ratlam Drm
रेल मंडल में डीआरएम कार्यालय, रेलवे चिकित्सालय, डीजलशेड आदि कार्यालय में कार्य करने वाले अधिकारियों के कार, जीप सहित अन्य वाहन को चलाने के लिए चालक रहते है। इन चालक की यूनियन है व इनकी लंबे समय से मांग है कि अधिकारी तो अपने चेंबर में बैठकर सुबह से शाम कार्य करते है, लेकिन उनको बारिश, धूप आदि को झेलना पड़ता है। बार - बार कहने के बाद भी हर बार यह भरोसा मिलता है कि एक चेंबर बनाकर दिया जाएगा, लेकिन अब तक इसके लिए नीतिगत निर्णय नहीं हो पाया है। इससे अब वे परेशान हो गए है।
यह आती है परेशानी


रेल मंडल मुख्यालय सहित अन्य कार्यालयों में अधिकारियों के वाहन को चलाने के लिए चालक है। इन चालक का कहना है कि कई बार अचानक से बारिश आ जाती है तब इनको भागकर यहां वहां शरण लेना होती है। अधिक समय तक न तो वाहन में बैठ सकते है नहीं बाहर खड़े रह सकते है। यहां - वहां जाए तो परेशानी यह है कि अधिकारी का कई बार अचानक बुलावा आ जाता है, ऐसे में समय पर वाहन के पास नहीं मिलने पर नाराजी का सामना करना पड़ता है।
फैक्ट फाइल


कितने समय से हो रही मांग - 5 वर्ष से
कितने चालक है - 55
कितने डीआरएम बदल गए - 2

Drm Ratlam
IMAGE CREDIT: patrika
स्थान का चयन किया है

हमारे लिए चेंबर बनाने का निर्णय हुआ है। यह भरोसा कई बार मिलता है, लेकिन पांच साल से सिर्फ आश्वान मिल रहा है।

- आदिब हुसैन, अध्यक्ष, रेलवे स्टॉफ यूनियन


जल्दी होगा निर्माण


रेलवे स्टॉफ यूनियन के लिए चेंबर बनाने की मंजूरी हो गई है। इसके लिए स्थान का चयन भी हो गया है। कोरोना के चलते निर्माण कार्य शुरू नहीं हो पाया था, अब जल्दी कार्य शुरू होगा।

- खेमराज मीणा, मंडल रेलवे प्रवक्ता

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

गोवा में कांग्रेस के साथ कोई गठबंधन नहीं, NCP शिवसेना के साथ मिलकर लड़ेगी चुनावAntrix-Devas deal पर बोली निर्मला सीतारमण, यूपीए सरकार की नाक के नीचे हुआ देश की सुरक्षा से खिलवाड़Delhi Riots: दिलबर नेगी हत्याकांड में हाईकोर्ट का बड़ा फैसला, 6 आरोपियों को दी जमानतDelhi: 26 जनवरी पर बड़े आतंकी हमले का खतरा, IB ने जारी किया अलर्टपंजाबः अवैध खनन मामले में ईडी के ताबड़तोड़ छापे, सीएम चन्नी के भतीजे के ठिकानों पर दबिशLeopard: आदमखोर हुआ तेंदुआ, दो बच्चों को बनाया निवाला, वन विभाग ने दी सतर्क रहने की सलाहइन सेक्टरों में निकलने वाली हैं सरकारी भर्तियां, हर महीने 1 लाख रोजगारमहज 72 घंटे में टैंकों के लिए बना दिया पुल, जिंदा बमों को नाकाम कर बचाई कई जान
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.