रतलाम के मंच से बोले सीएम, 200 रुपए में बिजली देगी सरकार

रतलाम के मंच से बोले सीएम, 200 रुपए में बिजली देगी सरकार

Sachin Trivedi | Publish: May, 26 2018 05:05:23 PM (IST) Ratlam, Madhya Pradesh, India

गांव बंद महोत्सव (किसान आंदोलन) से पहले किसानों के लिए ये भी कहा

रतलाम. गांव बंद महोत्सव (किसान आंदोलन) से पहले शनिवार को रतलाम आए सीएम शिवराजसिंह चौहान ने 663 करोड़ के 53 से ज्यादा कार्यो का लोकार्पण और शिलान्यास किया। पुलिस लाइन मैदान के मंच से सीएम ने कहा कि मध्यप्रदेश में कोई भी गरीब बिना जमीन के नहीं रहेगा। सांसद और विधायक ऐसे लोगों की सूची बनाए, हम उनको आवास बनाने के लिए जमीन देंगे। प्रदेश में 10 लाख मकान हर साल बनेंगे। असंगठित योजना में आने वाले सभी लोगों के बच्चों की उच्च शिक्षा फीस सरकार जमा करेगी। सीएम ने कहा कि किसी भी गरीब को इलाज के अभाव में मरने नहीं दूंगा, सरकार हर गरीब का मुफ्त इलाज कराएगी। 200 रुपए माह के खर्च में बिजली देगी सरकार। सीएम ने कहा कि किसानों को उनकी उपज का दाम दिया जा रहा है। सरकार किसानों को आर्थिक रूप से संपन्न बना रही है।

मंच के बीच आकर दिया भाषण
समारोह के मंच से सीएम ने सामने बैठे लोगों से सीधे तौर पर जुडऩे के लिए हाथ वाले माइक का उपयोग किया। पहले वे मंच के माइक का इस्तेमाल कर रहे थे, कुछ देरी के बाद उन्होंने हाथ वाला माइक लिया और मंच के बीच आकर अपना संबोधन दिया। सीएम ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस अराजकता फैलाना चाहती है, किसानों को सावधान रहना होगा। सीएम ने सभा में मौजूद लोगों से पूछा कि, आप ही बताओ क्या किया कांग्रेस ने। कांग्रेस ने प्रदेश का विकास नहीं किया, मैं आपके साथ खड़ा हूं, मुझे आपका साथ चाहिए। मंच पर सीएम के साथ राज्य योजना आयोग के उपाध्यक्ष चेतन्य काश्यप, सांसद सुधीर गुप्ता सहित वित्त आयोग के अध्यक्ष हिम्मत कोठारी और भाजपा विधायक मौजूद है।


आगर से रतलाम आए सीएम
मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान शनिवार को अपरान्ह 3.30 बजे आगर से रतलाम आए। पुलिस लाइन मैदान के संयुक्त मंच पर उनके कार्यक्रम की तैयारी की गई। वहीं, कांग्रेस नेताओं ने सीएम से मिलने की मांग की थी, लेकिन अनुमति नहीं मिली है। अब कुछ कांग्रेस नेता हेलीपेड पर सीएम से मिलने की तैयारी कर रहे है। जिला कांग्रेस अध्यक्ष प्रभु राठौर ने बताया कि किसान प्रतिनिधियों के साथ हम बंजली में सीएम से मिलेंगे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned