राहुल की सभा से लौटती भीड़ कर सकती है हंगामा

राहुल की सभा से लौटती भीड़ कर सकती है हंगामा

Sachin Trivedi | Updated: 05 Jun 2018, 02:40:20 PM (IST) Ratlam, Madhya Pradesh, India

मध्यप्रदेश पुलिस का बड़ा इनपुट

रतलाम. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की सभा को लेकर मिले इंटेलीजेंस इनपुट ने पुलिस की नींद उड़ा दी है। इनपुट मिला है कि सभा से लौटती भीड़ हंगामा कर सकती है। इस इनपुट के आधार पर पुलिस ने अपनी तैयारी बढ़ा दी है। उज्जैन आइजी राकेश गुप्ता ने मंदसौर में सभा की तैयारियों को लेकर आसपास के जिलों में पुलिस अधीक्षकों की बैठक ली, जिसमें भीड़ को कंट्रोल करने के एक्शन प्लान पर चर्चा हुई। इधर कांग्रेस के नेताओं ने रतलाम जिले से भीड़ जुटाने का जिम्मा 22 बड़े नेताओं को सौंपी दिया है। जिले से करीब 30 हजार लोगों को सभा में ले जाने का लक्ष्य रखा गया है।

राहुल गांधी की सभा को लेकर जिले में तैयारी जारी, बैठकों का दौर

जिला कांग्रेस भोजन और पानी बांटेगी तो माननखेड़ा से काफिला निकलेगा। सभा के लिए संगठन तथा निजी स्तर पर २ हजार छोटे-बड़े वाहन जुटाए जा रहे है। सभा की तैयारी को लेकर सोमवार को कांग्रेस कार्यालय पर शहर व ग्रामीण ब्लॉक पदाधिकारियों ने चर्चा की। वहीं, आलोट, जावरा, सैलाना और नामली में भी बैठक हुई। एआइसीसी के पर्यवेक्षक धीरूभाई पटेल अपनी कोर टीम और जिला कांग्रेस अध्यक्ष प्रभु राठौर, शहर अध्यक्ष विनोद मिश्रा सहित महिला कांग्रेस, किसान कांग्रेस, युवक कांग्रेस तथा भाराछासं के पदाधिकारियों के साथ हर विधानसभा से 25 से 30 हजार लोगों को जुटाने की तैयारी में लगे हैं।
तैयारी जारी है
कांग्रेस अध्यक्ष की सभा में लक्ष्य के अनुरूप लोग मंदसौर जाएंगे। सरकार के खिलाफ हर वर्ग में आक्रोश है, जिला कांग्रेस भोजन के पैकेट और पानी उपलब्ध कराएगी। साथ ही संगठन की ओर से भी वाहन जुटाए जा रहे है, निजी वाहनों से भी सभा में जाएंगे।
- प्रभु राठौर, जिलाध्यक्ष कांग्रेस


पुलिस हर स्थिति से निपटने के लिए तैयार
किसानों का आंदोलन को कोई सहयोग नहीं है। वह शांतिपूर्ण तरीके से प्रशासन के सामने अपनी बात रख रहे है। कुछ राजनीतिक लोग इसमें एक बड़े नेता की सभा के बाद हंगामा करने की कोशिश करेंगे। जिसके लिए पुलिस तैयार है। पुलिस के २०० लोगों का दल उपद्रवी तरह के व्यक्ति पर नजर बनाए हुए है। कुछ भी हंगामा करते तुरंत गिरफ्तार कर एनएसए की कार्रवाई की जाएगी।
- अमितसह, एसपी रतलाम

पिपलिया मंडी तीन मंच, दो हेलीपैड तैयार
मंदसौर. कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी 6 जून को पिपलियामंडी में सभा को लेकर सभी तैयारियां अंतिम चरण में है। पार्टी ने राहुल की सभा के लिए तीन मंच तैयार कराए हैं तो प्रशासन ने दो हेलीपेड बनवाया है। राहुल की सभा को सफल बनाने के पार्टी ने पूरी ताकत झोंकी दी है। एआइसीसी से लेकर प्रदेश के पदाधिकारी सभा में भीड़ जुटाने को लेकर एड़ी चोटी का जोर लगा रहे हैं। सभा में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ, चुनाव अभियान प्रचार समिति के अध्यक्ष ज्योतिरादित्य सिंधिया, पूर्व अध्यक्ष अरुण यादव, सुरेश पचौरी, पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजयसिंह, सांसद कांतिलाल भूरिया के साथ ही अन्य कई बड़े नाम मौजूद रहेंगे। भीड़ जुटाने को लेकर कांग्रेस के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष जीतू पटवारी के साथ प्रदेश प्रभारी दीपक बावरिया, सचिव संजय कपूर सहित प्रदेश के आला नेता पूरे पखवाड़े भर से यहां डटे हुए हैं।

लौटती भीड़ पर रहेगी ड्रोन कैमरों की नजर
नीमच. किसान आंदोलन के चलते किसी प्रकार की अप्रिय घटना न हो इसके लिए पुलिस हर दिन जरूरत के मुताबिक एक्शन प्लान तैयार कर रही है। छह जून को पिपलियामंडी में होने वाली कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की सभा में जाने और लौटने वाली भीड़ पर पुलिस की खास नजर रहेगी। जहां पर भी गड़बड़ी हुई कि तत्काल कार्रवाई होगी। उपद्रव से निपटने के लिए पुलिस कितनी तैयार है इसका बार-बार परीक्षण किया जा रहा है। पुलिस ने अब तक तीन अलग-अलग स्थानों पर मॉक ड्रिल कर कार्रवाई एवं गतिविधि की स्थिति जांची है। सोमवार को भी मॉक ड्रिल में रिस्पांस टाइम चैक किया गया।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned