अमरीकी सड़कों की क्या बिसात.. यहां 24 घंटे में 11 लाख की सड़क उखड़ी

अमरीकी सड़कों की क्या बिसात.. यहां 24 घंटे में 11 लाख की सड़क उखड़ी

Sachin Trivedi | Updated: 22 May 2018, 01:40:11 PM (IST) Ratlam, Madhya Pradesh, India

11 लाख की नई सड़क पर मनमानी के दाग

रतलाम. शहर में सीवर लाइन के कार्य से बिगड़ी सड़कों को सुधारने के विवाद के बीच 11 लाख की लागत वाली नई डामर सड़क को खोद दिया गया। करीब एक वर्ष से सड़क का इंतजार कर रहे रहवासी कार्य शुरू होते ही राहत महसूस कर रहे थे, लेकिन महज एक रात में सीवर का दाग लगने के बाद आक्रोश भड़क गया है। वहीं, कंपनी का तर्क है कि चैंबर की जगह की ऊंचाई बढ़ाने के बाद सड़क की मरम्मत की जाएगी।

शहर की न्यू बैंक कॉलोनी में नगर निगम परिषद ने बीते वर्ष करीब 11 लाख रुपए की लागत से डामर सड़क का कार्य मंजूर किया था। एक वर्ष के दौरान कई बार रहवासियों और क्षेत्रीय पार्षद रेखा जौहरी ने सड़क की मांग उठाई। आखिरकार बीते माह सड़क निर्माण के टेंडर जारी किए गए और दो दिन पहले कार्य शुरू किया गया। बारिश से पूर्व डामर सड़क बनने की खुशी सीवर लाइन के ठेकेदार ने आक्रोश में बदल दी। कॉलोनी में नई बनी सड़क पर बीती रात सीवर लाइन के कार्य के लिए कई जगहों पर चैंबर ओपन कर गड्ढें कर दिए गए है। नई सड़क बीच में खोद दी गई। इससे जहां आवाजाही बाधित हो रही है। वहीं, मनमानी के दाग भी उभर आए।

नई सड़क बनाई, एक जैसी ही बनेगी
निगम की सड़क बनाने वाले ठेकेदार सुशील गोरेचा ने का कहना है कि हमने टेंडर की शर्तो के अनुसार डामर सड़क बनाई है। यह सभी स्थानों पर समान आकार में है, जहां सीवर लाइन के चैंबर थे, उन पर भी डामर चढ़ गया होगा। अभी मैंने मौका देखा नहीं है। वहीं, सीवर लाइन के ठेकेदार दीपू वाघेला का मोबाइल संपर्क से बाहर मिला।

नई सड़क को खोदा
बैंक कॉलोनी में नई सड़क बनी है, करीब ११ लाख रुपए इस पर खर्च हो रहे है। सीवर लाइन के चैंबर ओपन रखने के लिए खोदा गया है, इंजीनियर से बात करेंगे।
- रेखा जौहरी, पार्षद नगर निगम

चैंबर का ढक्कन खोला
डामर सड़क बनने के दौरान सीवर लाइन के चैंबर का ढक्कन बंद हो गया था, इसलिए चैंबर के स्थान पर डामर हटाया गया है, पास का हिस्सा रिपेयर होगा।
- जीआर जायसवाल, प्रभारी कार्यपालन यंत्री निगम

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned