कांग्रेस समन्वय समिति में जाने से पहले गौतम का बड़ा बयान, गुटबाजी को लेकर कही यह बात

कांग्रेस समन्वय समिति में जाने से पहले गौतम का बड़ा बयान, गुटबाजी को लेकर कही यह बात

Sachin Trivedi | Updated: 24 May 2018, 01:56:52 PM (IST) Ratlam, Madhya Pradesh, India

चुनाव समन्वय समिति में कांग्रेस नेता राजेन्द्रसिंह गौतम को लिए जाने का विरोध तेज होने के बाद आज समन्वय

रतलाम. प्रदेश कांग्रेस की चुनाव समन्वय समिति की बैठक प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ और समिति के प्रभारी पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजसिंह की मौजूदगी में भोपाल में हो रही है। समिति में लिए गए मंदसौर के कांग्रेस नेता राजेन्द्रसिंह गौतम का विरोध होने के बाद मालवा के 110 कांग्रेस पदाधिकारियों ने अपने इस्तीफे दे दिए है। गौतम ने समन्वय समिति की बैठक में जाने से पहले विरोध पर चुप्पी तोड़ी और कहा कि वे पार्टी के कार्यकर्ता हैं और जैसे निर्देश मिलेंगे उसी अनुरूप कार्य करूंगा, समिति में रहने पर हाइकमान का फैसला माना जाएगा। वहीं, नाराज कांग्रेस नेताओं को मनाने के लिए प्रदेश कांग्रेस के सचिव संजय कपूर और महिला कांग्रेस अध्यक्ष मांडवी चौहान आज शाम को पिपलियामंडी पहुंच रहे है।

अखिल भारतीय कांग्रेस महासचिव अशोक गेहलोत द्वारा जारी विधानसभा चुनाव की समन्वय समिति पर मचा बवाल कम नहीं हो रहा है। मंदसौर के कांग्रेस नेता राजेन्द्रसिंह गौतम का विरोध बुधवार को और गहरा गया। गौतम के विरोध में मंदसौर, नीमच और जावरा में जिला कांग्रेस कमेटी से लेकर ब्लॉक, मंडलम, सेक्टर और बूथ स्तर की कमेटियों के 100 से ज्यादा पदाधिकारियों ने अपने इस्तीफे दे दिए है। एक दर्जन से ज्यादा प्रदेश कार्यसमिति पदाधिकारियों ने भी अपने इस्तीफे प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष व प्रभारी को भेज दिए है। फिलहाल प्रदेश कांग्रेस ने किसी का भी इस्तीफा स्वीकार नहीं किया है। गुरुवार को हाईकमान पूर्व सांसद मिनाक्षी नटराजन से बात कर सकता है। आगामी 6 जून को प्रस्तावित किसान आंदोलन के जरिए कांग्रेस मध्यप्रदेश में राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की अगुवाई में आगामी चुनावी समर का शंखनाद करने की तैयारी में है, लेकिन राहुल गांधी के आने से पहले ही मंदसौर-नीमच जिले में संगठन के भीतर घमासान मच गया है। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी से घोषित की गई समन्वय समिति में पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष राजेन्द्रसिंह गौतम की नियुक्ति के विरोध में बुधवार को मंदसौर जिले में 50, नीमच जिले में 40 और जावरा विधानसभा से भी कांग्रेस पदाधिकारियों ने अपने पदों से इस्तीफे प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ को भेज दिए हैं। इन पदाधिकारियों में जिला कमेटी, ब्लॉक कमेटी, सेक्टर कमेटी, मंडलम और बूथ कमेटी के पदाधिकारियों के साथ ही भाराछांस, महिला कांग्रेस, सेवादल, युवक कांग्रेस और किसान कांग्रेस के प्रतिनिधि व पदाधिकारी भी शामिल है। ज्यादातर पदाधिकारी पूर्व सांसद मिनाक्षी नटराजन खेमे के माने जाते है। जबकि गौतम सिंधिया खेमे से जुड़े है।


प्रदेश सचिव संजय कपूर आएंगे मंदसौर
कांग्रेस में मचे बवाल के बीच प्रदेश सचिव संजय कपूर २४ मई को मंदसौर आ रहे है। वे पिपलियामंडी में राहुल गांधी की सभा की तैयारी के साथ ही पूर्व सांसद मिनाक्षी नटराजन से भी चर्चा कर सकते है। वहीं, कांग्रेस प्रवक्ता केके मिश्रा ने बताया कि मंदसौर जिले से बड़ी संख्या में इस्तीफे की सूचना है, लेकिन फिलहाल किसी भी पदाधिकारी का इस्तीफा मंजूर नहीं किया गया है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ और प्रदेश प्रभारी दीपक बावरिया के बीच भी इसे लेकर चर्चा चल रही है, गुरुवार तक कोई फैसला हो सकता है। इस बीच, राजेन्द्रसिंह गौतम बैठक के लिए भोपाल पहुंच गए है।

विधायक से लेकर पीसीसी सदस्यों ने दिए इस्तीफे
इस्तीफा देने वालों में सुवासरा विधायक हरदीप ङ्क्षसह डंग, मंदसौर जिला उपाध्यक्ष महेंद्रसिंह गुर्जर, महिला कांग्रेस अध्यक्ष बबीताङ्क्षसह तोमर, जिला कांगे्रस महामंत्री राघवेंद्रङ्क्षसह तोमर, मल्हारगढ़ ब्लॉक अध्यक्ष कमलेश पटेल, मंदसौर ग्रामीण ब्लॉक अध्यक्ष यूनूस मेव, मंदसौर शहर ब्लॉक अध्यक्ष मोहम्मद हनीफ शेख, धुंधड़का ब्लॉक अध्यक्ष शक्तिदान ङ्क्षसह, संजीत ब्लॉक अध्यक्ष ईश्वरलाल धाकड़, जिला कंाग्रेस महामंत्री भानुप्रतापसिंह, मोहम्मद हुसैन रिसालदार, संगठन मंत्री शंकरलाल पाटीदार, नागूलाल चौहान, नौंदराम गुर्जर सहित 44 मंडलम अध्यक्ष शामिल है। नीमच से पूर्व मंडी अध्यक्ष उमरावसिंह गुर्जर, जिला कांग्रेस महामंत्री ओम शर्मा, जिला सचिव संजीव पगारिया, युवा कांग्रेस के प्रदेश सचिव तरूण बाहेती, ब्लाक प्रवक्ता मुकेश कालरा, युवा कांग्रेस अध्यक्ष हरगोविंद दीवान, हरिश दुआ, पवन अग्रवाल, एनएसयूआई जिलाध्यक्ष भानूप्रतापसिंह राठोर, ग्रामीण ब्लाक अध्यक्ष नाथूसिंह राठौर, जीरन ब्लाक अध्यक्ष विनोद दक, महिला कांग्रेस अध्यक्ष आशा सांभर और जावरा से कांग्रेस कमेटी सचिव एवं पीसीसी सदस्य मोहम्मद युसूफ कड़पा ने इस्तीफा सौंपा है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned