आगर से रतलाम आएंगे सीएम, कांग्रेस नेताओं को तलाश रही पुलिस

आगर से रतलाम आएंगे सीएम, कांग्रेस नेताओं को तलाश रही पुलिस

Sachin Trivedi | Publish: May, 26 2018 02:50:13 PM (IST) Ratlam, Madhya Pradesh, India

रतलाम इंदौर हाइवे पर पुलिस की नाकाबंदी, महूरोड से निकलेंगे सीएम

रतलाम. मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान शनिवार को अपरान्ह 3 बजे आगर से रतलाम आएंगे। पुलिस लाइन मैदान के संयुक्त मंच पर उनके कार्यक्रम की तैयारी पूरी हो गई है। वहीं, कांग्रेस नेताओं ने सीएम से मिलने की मांग की थी, लेकिन अनुमति नहीं मिली है। अब कुछ कांग्रेस नेता हेलीपेड पर सीएम से मिलने की तैयारी कर रहे है। इस सूचना के बाद पुलिस सतर्क हो गई है। हाइवे सहित प्रमुख रास्तों पर भी सुरक्षा को कड़ा कर दिया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शनिवार को शहर के पुलिस लाइन मैदान पर चार बड़े आयोजनों के संयुक्त मंच से 663 करोड़ की सौगात देंगे। जनकल्याण संबल योजना, आवासीय पट्टा वितरण, तेन्दुपत्ता संग्राहक सम्मेलन तथा अंत्योदय मेले में जिले के हितग्राहियों को विभिन्न योजनाओं के करोड़ों रुपए के लाभ वितरित किए जाएंगे।

शहर में कार्यक्रम के बाद मुख्यमंत्री बाजना में रात्रि विश्राम कर स्थानीय लोगों से चर्चा करेंगे। मुख्य आयोजन में 1061 शहरी हितग्राहियों तथा 8576 ग्रामीण हितग्राहियों को भूमि के पट्टे वितरित किए जाएंगे। उच्च शिक्षा विभाग के तहत 771 विद्यार्थियों को 48.55 लाख रुपए के लाभ दिए जाएंगे। जिले के साढ़े आठ हजार तेन्दुपत्ता संग्राहकों को 20 लाख रुपऐ बोनस राशि वितरित की जाएगी। साढ़े चार हजार तेन्दुपत्ता संग्राहकों को जूते, चार-चार हजार तेन्दुपत्ता संग्राहकों को साडिय़ां तथा चप्पलें प्रदान की जाएंगी। विभागों द्वारा उपलब्धियों पर आधारित प्रदर्शनी भी आयोजित की जाएगी। इस दौरान जिले के प्रभारी मंत्री दीपक जोशी, महापौर डॉ. सुनीता यार्दे, सांसद कांतिलाल भूरिया, चिंतामणी मालवीय, सुधीर गुप्ता, विधायक चेतन्य काश्यप, राज्य वित आयोग अध्यक्ष हिम्मत कोठारी, कृषक आयोग अध्यक्ष ईश्वरलाल पाटीदार उपस्थित रहेंगे।

शाम को बाजना में रात्रि विश्राम करेंगे

मुख्यमंत्री हेलीकाप्टर से शनिवार को दोपहर 3.15 बजे रतलाम आएंगे। पुलिस लाइन मैदान के मुख्य आयोजन के बाद वे विधायक चैतन्य काश्यप द्वारा आयोजित भागवत कथा में शामिल होंगे। शाम को बाजना में एक कार्यक्रम में सम्मिलित होकर वहीं रात्रि विश्राम करेंगे। अगले दिन सुबह 10 बजे स्थानीय कार्यक्रम में शामिल होंगे। सीएम के लिए पुलिस लाइन के साथ बाजना में भी हेलीपैड बनाया गया। बंजली में भी हेलीपैड तैयार किया गया है। मुख्यमंत्री जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक द्वारा जिले के किसानों को रूपे कार्ड की सुविधा का शुभारंभ करेंगे। जिले के 60 हजार से अधिक किसानों को इस सुविधा का लाभ मिलने लगेगा। हितग्राहियों को मुख्यमंत्री ब्याज माफी का प्रमाण पत्र देकर सम्मानित करेंगे।

४ लाख ४० हजार से अधिक का पंजीयन

मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान की शनिवार को होने वाले जनकल्याण (संबल) योजना एवं तेंदूपत्ता संग्राहक सम्मेलन के साथ आवासीय पट्टा वितरण व अंतयोदय मेले में हितग्राहियों को जुटाने के लिए प्रशासन ने पूरी ताकत झोंक दी है। सभा में हितग्राहियों को लाने के लिए इसके लिए 260 बसों को लगाया गया है। सीएम अलग-अलग श्रेणियों के पंजीकृत हितग्राहियों को प्रमाण पत्र भी देंगे। असंगठित श्रमिकों के लिए शुरु की गई संबल योजना में 36 श्रेणियों को शामिल किया गया है। इसमें जिले में करीब 4 लाख 40 हजार से अधिक का पंजीयन हुआ है। इन सभी को योजना का लाभ दिया जाना है। इसमें प्रत्येक जनपद से लेकर पंचायत व नपा तक को पंजीकृत हितग्राहियों को सीएम की सभा में लाने की जिम्मेंदारी सौंपी गई है।

ग्रामीणों व किसानों के बीच चौपाल करेंगे

सीएम के रात्रि विश्राम को लेकर आदिवासी उत्कृष्ठ कन्या छात्रावास के हाल को अटैच लैटबाथ के साथ वातानुकूलित बनाया गया है। जनजातीय विभाग के सहायक आयुक्त व उनके अधीनस्थ कर्मचारी पूरे दिन यहां तैयारी करते रहे। समीप ही छात्रावास भवनों को अन्य लोगों के ठहरने की व्यवस्था की गई है। मुख्यमंत्री शाम को 6 बजे कन्या हायर सेकंडरी स्कूल में ग्रामीणों व किसानों के बीच चौपाल करेंगे, उसके बाद हॉस्टल में रात्रि विश्राम करेंगे। 27 मई को सुबह मुख्यमंत्री बाजना-सैलाना ब्लॉक में विद्यार्थियों से मिलेंगे। मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को लेकर आयोजन स्थल के पास ट्रांसफार्मर लगाया गया है। चौपाल स्थल पर ही अफसरों के ठहरने की व्यवस्था की गई। एसडीएम लक्ष्मी खराड़ी दिनभर तैयारियों को पूरा करवाने में जुटी रहीं। वही शाम को एएसपी व एसडीओपी सहित अन्य अफसर भी पहुंचे। बाजना बीईओ केके पचौरी व बीआरसीसी अपने जनशिक्षकों के साथ मौके पर मौजूद रहे और व्यवस्था में जुटे रहे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned