scriptकोविड-19 की तीसरी लहर, बाल चिकित्सालय नए स्वरूप में आएगा | ratlam hospital news | Patrika News

कोविड-19 की तीसरी लहर, बाल चिकित्सालय नए स्वरूप में आएगा

locationरतलामPublished: Jun 10, 2021 09:15:25 pm

Submitted by:

Ashish Pathak

बाल चिकित्सालय रतलाम का रिनोवेशन किया जाएगा। इसे सर्वसुविधा युक्त बनाया जाएगा ताकि यहां बच्चों का बेहतर इलाज हो सके। नगर निगम द्वारा इस कार्य के लिए 51 लाख रूपए का टेंडर जारी कर दिया गया है।

कोविड-19 की तीसरी लहर, बाल चिकित्सालय नए स्वरूप में आएगा

कोविड-19 की तीसरी लहर, बाल चिकित्सालय नए स्वरूप में आएगा

रतलाम. बाल चिकित्सालय रतलाम का रिनोवेशन किया जाएगा। इसे सर्वसुविधा युक्त बनाया जाएगा ताकि यहां बच्चों का बेहतर इलाज हो सके। कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम द्वारा विगत दिवस बाल चिकित्सालय का निरीक्षण किया गया था। इस दौरान यहां की व्यवस्थाओं को सुधारने के उन्होंने निर्देश दिए थे। नगर निगम द्वारा इस कार्य के लिए 51 लाख रूपए का टेंडर जारी कर दिया गया है।
इसी क्रम में बाल चिकित्सालय में आधारभूत व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने तथा मरीजों को बेहतर उपचार प्रदान करने तथा आवश्यक सुविधाओं का विकास करने के लिए नगर निगम के माध्यम से यहां रिनोवेशन कार्य किया जाएगा। नगर निगम द्वारा इस कार्य के लिए 51 लाख रूपए का टेंडर जारी कर दिया गया है। रिनोवेशन कार्य के तहत 70 बेड का एक वार्ड बनाया जाएगा। वार्ड में मरीजों के उपचार की पर्याप्त व्यवस्था रहेगी। इसके अतिरिक्त बाल चिकित्सालय भवन में ड्रेनेज, साफ-सफाई व्यवस्था, पुराने हो चुके कक्षों का नवीनीकरण, विद्युत व्यवस्था को सुधारा जाएगा।
मुख्य द्वार को नया बनाया जाएगा

बाल चिकित्सालय के मुख्य द्वार को नया बनाया जाएगा। इसके साथ ही बाल चिकित्सालय में आकर्षक पेंटिंग की जाकर इसके बाद वातावरण को बेहतर बनाया जाएगा। नवीनीकरण व्यवस्थाओं के तहत बाल चिकित्सालय के बाहर बगीचे में बच्चों के लिए खेल के उपकरण भी लगाए जाएंगे। इन सभी व्यवस्थाओं के साथ ही बाल चिकित्सालय में बच्चों के परिजनों के लिए भी प्रतीक्षा स्थल को व्यवस्थित बनाया जाएगा। यह कार्य शीघ्र प्रारंभ हो, इसके निर्देश कलेक्टर कुमार दिए हैं।
Tamilnadu <a  href=
Corona virus Special reports” src=”https://new-img.patrika.com/upload/2020/12/21/ff_6889278-m.png”>कोविड-19 की तीसरी लहर

कलेक्टर कुमार बताया कि कोविड-19 की तीसरी लहर की आशंका को ध्यान में रखते हुए बाल चिकित्सालय में आवश्यक व्यवस्थाएं की जा रही है। रिनोवेशन कार्य के माध्यम से बाल चिकित्सालय के स्वरूप को निखारा जा रहा है। इसके साथ ही बच्चों के उपचार की व्यवस्था को भी सुदृढ़ किया जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो