scriptratlam ka kalika mata mandir | नए संसाधन से आकर्षण का केंद्र बना उद्यान | Patrika News

नए संसाधन से आकर्षण का केंद्र बना उद्यान

कालिका माता बगीचे में प्रतिदिन आ रही भीड़

रतलाम

Published: December 07, 2021 05:09:51 pm

रतलाम. शहर के कालिका माता बगीचे में नए संसाधन लगने के बाद बच्चों से लेकर वृद्ध की भीड़ लग रही है। यहां प्रतिदिन सुबह से लेकर शाम को परिवार आ रहे है। मनोरंजन के साथ - साथ शरीर को बेहतर बनाने के लिए लगे संसाधन आमजन को पसंद आ रहे है।
नगर निगम ने शहर में स्वच्छता अभियान २०२२ के साथ - साथ आमजन की सेहत की भी चिंता की है। इसके लिए करीब २७ लाख रुपए की लागत से शहर के अलग-अलग उद्यान में कई प्रकार के संसाधन लगाए है। कोरोना के दौरान जो रोक - टोक लगी हुई थी, उससे अब शहर के अन्य बगीचों के साथ - साथ कालिका माता बगीचे में भी आमजन की भीड़ बढ़ गई है।
इसलिए यहां आती भीड़
असल में शहर के कालिका माता बगीचे में भीड़ आने की एक बड़ वजह भी है। यहां पर नगर निगम के कई तरह के आकर्षक झूले, फिसलपट्टी तो लगाई ही है इसके साथ - साथ शरीर के व्यायाम के लिए भी संसाधन लगाए है। इन दिनों सबसे अधिक घूटने में दर्द की समस्या की शिकायत सामने आती है। इसके राहत के लिए पेडल साइकल, कमर दर्द को राहत देने के लिए घुमावदार चकरी तो है ही इसके साथ - साथ पुशअप के संसाधन भी लगाए गए है। यही एक बड़ा कारण है कि यहां पर सुबह से लेकर देर शाम तक शहर के आमजन की भीड़ रहती है। यहां परिवार तो आ ही रहे है इनके अलावा युवा से लेकर युवतियों की भीड़ रहती है। इसके अलावा कई वृद्ध अपने पोते - पोती के साथ आते है।
अच्छी बात यह नवाचार है
कालिका माता बगीचे की सबसे बेहतर बात यह है कि यहां पर बच्चों के साथ - साथ बड़ों की चिंता करते हुए व्यायाम के संसाधन लगाए है। यह नवाचार ही सबसे अधिक पसंद आ रहा है।
- पूर्णिमा परमार, गृहणी
बच्चे खुश हो जाते है
कोरोना काल के दौरान बच्चे घर में कैद रहे। अब जब सब खुल गया है तो यहां बच्चों के साथ आता हूं। इससे बच्चे खुश हो जाते है।
- एनडी शर्मा, वृद्ध व्यक्ति
नए संसाधन से आकर्षण का केंद्र बना उद्यान
नए संसाधन से आकर्षण का केंद्र बना उद्यान

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Antrix-Devas deal पर बोली निर्मला सीतारमण, यूपीए सरकार की नाक के नीचे हुआ देश की सुरक्षा से खिलवाड़Delhi Riots: दिलबर नेगी हत्याकांड में हाईकोर्ट का बड़ा फैसला, 6 आरोपियों को दी जमानतDelhi: 26 जनवरी पर बड़े आतंकी हमले का खतरा, IB ने जारी किया अलर्टUP Election 2022 : टिकट कटने पर फूट-फूटकर रोये वरिष्ठ नेता ने छोड़ी भाजपा, बोले- सीएम योगी भी जल्द किनारे लगेंगेपंजाबः अवैध खनन मामले में ईडी के ताबड़तोड़ छापे, सीएम चन्नी के भतीजे के ठिकानों पर दबिशफिल्म लुकाछुपी-2 की शूटिंग पर बवाल, परीक्षा स्थल पर लगा दिया सेट, स्टूडेंट्स ने किया हंगामासोशल मीडिया पर छाया कमलनाथ का KGF अवतार, देखें वीडियोIPL 2022 के लिए लखनऊ टीम ने चुने 3 खिलाड़ी, KL Rahul पर हुई पैसों की बरसात
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.