scriptरतलाम में झाड़ फूंक करने वाले 29 बाबाओं को टीम ने उठाया | Ratlam Latest News | Patrika News

रतलाम में झाड़ फूंक करने वाले 29 बाबाओं को टीम ने उठाया

locationरतलामPublished: Jun 10, 2020 11:11:47 am

Submitted by:

Ashish Pathak

रतलाम के नयापुरा क्षेत्र में झाड़ फूंक करने वाले बाबा की मौत के बाद पॉजिटिव पाए जाने के बाद 20 से अधिक लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। बाबा से फैले संक्रमण के बाद प्रशासनिक अमले के निर्देश पर शहर एसडीएम लक्ष्मी गामड़ की मौजूदगी में शहर में अलग-अलग बैठकर झाड़-फूंक से उपचार करने का दावा करने वाले 29 बाबाओं को उठाया है और उन्हें क्वारेंटाइन सेंटर भेजा है।

रतलाम. रतलाम के नयापुरा क्षेत्र में झाड़ फूंक करने वाले बाबा की मौत के बाद पॉजिटिव पाए जाने के बाद 20 से अधिक लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। बाबा से फैले संक्रमण के बाद प्रशासनिक अमले के निर्देश पर शहर एसडीएम लक्ष्मी गामड़ की मौजूदगी में शहर में अलग-अलग बैठकर झाड़-फूंक से उपचार करने का दावा करने वाले 29 बाबाओं को उठाया है और उन्हें क्वारेंटाइन सेंटर भेजा है। जिसमें बीमारी के लक्षण नजर आएंगे उनका कोरोना टेस्ट कराया जाएगा। इसकी रिपोर्ट आने के बाद भी इन लोगों को छोड़ा जाएगा।
48 घंटो में भारी बारिश की चेतावनी, देर रात भी हुई वर्षा

Tantra Mantra Totke kaise hota hai
स्वास्थ विभाग के अमले द्वारा लगातार संदिग्धों के सैंपल लेकर जांच के लिए इंदौर और भोपाल भेजे जाने लगे थे। वहां से शुरुआती दौर की सभी रिपोर्ट नेगेटिव आई थी लेकिन इस बीच इंदौर स्वास्थ्य विभाग और वहां के प्रशासन की लापरवाही से एक कोरोना संक्रमित व्यक्ति का शव लाकर परिजनों ने यहां दफना दिया था जिसके बाद से रतलाम में भी मरीजों की शुरुआत हो गई थी। बीते 2 माह से अधिक समय में 1824 संदिग्धों के सेंपल लेकर जांच के लिए प्रयोगशाला में भेजा था। 1365 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है जबकि 62 सेंपल रिजेक्ट हो गए है। 61 मरीज कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इनमें से भी 25 को छोड़कर 32 लोग स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। चार लोगों की मौत भी हो चुकी है।
भारतीय रेलवे ने फिर बदले ट्रेन टिकट रिजर्वेशन के नियम

Covid 19: बरेली में बढा कोरोना का ग्राफ, एक्टिव केस हुए 11
डेढ़ लाख बाहर से आए
अब तक रतलाम जिले में 1 लाख 43 हजार से अधिक लोग बाहर से आ चुके हैं। यह संख्या उन लोगों की है जो कि प्रदेश के बाहर अन्य राज्यों से रतलाम जिले में आए हैं जबकि इनके अतिरिक्त मध्य प्रदेश के अन्य जिलों में रहने वाले 24400 लोग भी रतलाम पहुंचे हैं। इनमें से कई लोगों को होम आइसोलेट किया गया जबकि जो लोग संदिग्ध नजर आए या फिर कंटेनमेंट क्षेत्र से निकलकर बाहर आए थे उनके सेम्पल भी लिए गए थे।
मानसून में बदलाव के साथ बारिश की चेतावनी

covid 19 : इस जिले में बढ़ा संक्रमण का खतरा, 6 पूल की रिपोर्ट आई पॉजिटिव
तीन और मरीज स्वस्थ होकर घर पहुंचे
मेडिकल कॉलेज से मंगलवार को तीन और कोरोना के मरीज स्वस्थ होकर घर पहुंचे। इनमें राजस्व कॉलोनी का 22 वर्षीय युवक, धानमंडी का 25 वर्षीय तथा काटजू नगर का 27 वर्षीय युवक शामिल रहा। कॉलेज से में छोड़ जाने के पूर्व कलेक्टर रुचिका चौहान और पुलिस अधीक्षक गौरव तिवारी मेडिकल कॉलेज पहुंचे और वहां पर उनके बाहर आने पर उनका स्वागत किया। इस दौरान मेडिकल कॉलेज डीन डॉ संजय दीक्षित डॉक्टर्स तथा पैरामेडिकल स्टाफ भी मौजूद रहा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो