scriptपुलिस नींद में चोर मचा रहे धूम: 20 घरों में ताले तोड़े, पंचेड़ में लोगों पर पत्थर भी बरसाए | Ratlam looser poilce | Patrika News

पुलिस नींद में चोर मचा रहे धूम: 20 घरों में ताले तोड़े, पंचेड़ में लोगों पर पत्थर भी बरसाए

locationरतलामPublished: Feb 24, 2020 05:19:00 pm

Submitted by:

Yggyadutt Parale

चीता बने बिल्ली, पुलिस की रात्रि गश्त की खुली पोल, न चोर पकड़ पा रही पुलिस ने चोरी रोक पा रही

पुलिस नींद में चोर मचा रहे धूम: 20 घरों में ताले तोड़े, पंचेड़ में लोगों पर पत्थर भी बरसाए

पुलिस नींद में चोर मचा रहे धूम: 20 घरों में ताले तोड़े, पंचेड़ में लोगों पर पत्थर भी बरसाए

रतलाम। जिला पुलिस की नाकामी अब छिपाए नहीं छिप रही है। पुलिस की नाकामी का आलाम यह है कि चोर हर रात चोरी की वारदातों को अंजाम दे रहे है और पुलिस घटना के बाद मौके पर पहुंचकर लकीर पिट रही है। एसपी साहब के चीता अब बिल्ली बन गए है तो रात्रि गश्त में लगे जवान शायद खुद नींद में है, जिसके चलते हर रात चोरी हो रही है। चोरों ने शनिवार-रविवार की दरमियानी रात पलसोड़ा और पंचेड 15 मकानों के ताले तोड़े, तो रविवार शाम शहर में चार घरों के ताले टूटने की खबर आने के साथ एक जगह चेन चोरी की घटना सामने आई है। लगातार बढ़ती चोरियों के चलते हालही में पुलिस कप्तान ने चोरी होने पर थानेदारों की जिम्मेदारी तय की थी लेकिन अब जब एक ही दिन में इतनी चोरियां हुई तो इसका जिम्मेदार कौन है।

शहर में चोरी की वारदातों के बाद अब चोरों ने ग्रामीण क्षेत्रों का रुख किया है। शनिवार और रविवार की दरमियानी रात में बदमाशों ने नामली थाने के पलसोड़ा और पंचेड़ में आतंक मचाया। एक ही रात में दोनों गांवों में करीब 15 घरों के ताले तोड़ डाले। पलसोड़ा में कुछ ज्यादा नहीं ले जा सके लेकिन पंचेड़ में लाखों की चोरी कर गए। बदमाशों की हिम्मत यह रही कि कुछ लोगों ने उन्हें देख लिया तो उन्हें मारने के लिए लाठी लेकर दौड़े और बाद में पत्थर बरसाते हुए बाइक से भाग निकले। यहां वे पांच मकानों के ताले तोड़ गए और कुछ मकानों से नकदी भी ले गए। महेश नंदकिशोर शर्मा के यहां से एक लाख रुपए, चचेरे भाई के यहां से 20 हजार रुपए चोरी कर ले गए। बदमाश इतने शातिर थे कि आसपास के घरों में बाहर से कुंडी लगा दी ताकि कोई बाहर नहीं आ सके।

बाइक से आए थे बदमाश
गांव पंचेड़ में अज्ञात बदमाशों ने आधे घंटे के अंतराल में पांच मकानों के ताला तोड़े। लगभग एक लाख से भी अधिक रुपए लेकर भाग गए। घटना लगभग रात्रि 2 बजे महेश शर्मा के मकान में हुई। चोर उनके मकान के बाहर से लगा ताला काटकर घुसे हुए थे। इस समय तीन बाइक उनके घर के सामने खड़ी थी जिस पर कुछ लोग स्टार्ट करके तैयार बैठे थे। गांव में चल रही रामायण से त्रिभुवन सिंह चौहान गली में आए। उन्होंने शर्मा के घर के आगे तीन बाइक खड़ी देखी। चोरों की शंका हुई तो उन्होंने आगे जाकर गजेंद्र सिंह और नारायण सिंह चौहान को फोन लगाकर लोगों को बुलाया। चोरों को भनक लगी तो वे त्रिभुवनसिंह को लाठी से मारने दौड़े तो वह अलग हुए। अन्य लोग आए तो बदमाश बाइकों पर बैठे और पत्थर बरसाते हुए चंदोलिया रोड से भाग निकले। शर्मा के घर से अलमारी में रखे लगभग एक लाख रुपए ले गए। उनके घर के सामने ही शैलेंद्र शर्मा के घर से २0 हजार रुपए, अलमारी से ढाई हजार रुपए, चांदी के 10 सिक्के, एक हाथ घड़ी ले गए। पास में रहने वाले स्व. निरंजन शर्मा व बसंतीलाल के यहां भी बदमाशों ने ताला तोड़ा लेकिन कुछ नहीं ले जा सके। जैन समाज की धर्मशाला का ताला भी बदमाशों ने तोड़ा किंतु कुछ हाथ नहीं लगा। पुलिस गांव में लगे सीसीटीवी फुटेज के माध्यम से चोरों को पकडऩे की कोशिश कर रही है।

पलसोड़ा में 10 घरों के ताले टूटे
पलसोड़ा में एक ही रात में 10 मकानों के ताले बदमाशों ने तोड़ डाले। ग्रामीणों के अनुसार यह पहला मौका है जब इतने घरों में एक साथ बदमाशों ने इस तरह की वरादात को अंजाम दिया। गांव के कचरु राठौड़़ और प्रदीप व्यास ने बताया देर रात की यह घटना सुबह सामने आई। एक के बाद एक घर के ताले टूटने की जानकारी सामने आने के बाद गांव में हड़कंप मच गया।

पलसोड़ा में इनके यहां टूटे ताले

गांव पलसोड़ा में वरदीचंद राठौड़, रामचन्द्र आंजना, सेवाराम आंजना, हीरालाल दरबार, रतनलाल व्यास, किशनलाल आंजना, अशोक टेलर, बाबूलाल सोनी, नागूलाल राठौड़ और बिहारी लाल पटेल के मकान के ताले सुबह टूटे मिले। ग्रामीणों ने बताया कि बदमाश नकदी और आभूषण चोरी के उ²ेश्य से आए लगते हैं क्योंकि ताले तोडऩे के बाद ये लोग घरों से सामान आदि कुछ नहीं ले गए। रतनलाल व्यास के घर से बदमाश पांच हजार रुपए नकदी चुरा ले गए। जिनके ताले टूटे सभी मकान सूने थे।

एक दिन पहले रैकी कर गए थे बदमाश

गांव पंचेड़ में रहने वाले लोगों का कहना है कि एक दिन पहले शनिवार को दो लोग एक बाइक पर इसी मोहल्ले से गुजरे थे। नंदकिशोर शर्मा ने बताया कि मोहल्ले से शाम करीब चार-पांच बजे ऐसे दो लोग एक बाइक से गए थे। कुछ लोगों ने उन्हें देखकर चर्चा भी की थी कि ये लोग ऐसे देख रहे हैं जैसे चोरी के इरादे से घुम रहे हैं और रात में चोरी हो गई। ऐसा पता नहीं था कि ये बदमाश गांव में बाइक से घुमकर रैकी कर रहे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो