scriptratlam mpeb | रतलाम में थम गया गैस आधारित बिजली स्टेशन बनाने पर काम | Patrika News

रतलाम में थम गया गैस आधारित बिजली स्टेशन बनाने पर काम

मध्यप्रदेश के रतलाम में गैस आधारित बिजली स्टेशन बनाने की योजना पर काम की शुरुआत हुई थी, अब यह कार्य थम गया है।

रतलाम

Published: January 25, 2022 11:07:00 am

रतलाम. मध्यप्रदेश के रतलाम में गैस आधारित बिजली स्टेशन बनाने की योजना पर काम की शुरुआत हुई थी, अब यह कार्य थम गया है। इसकी वजह काम करने वाले ठेकेदार द्वारा समय पर जरूरी सामग्री को नहीं देना है। बड़ी बात यह है कि करीब एक माह से रुके हुए इस काम के बाद भी बिजली कंपनी ने ठेकेदार को नोटिस तक देना जरूरी नहीं समझा है।
mpeb news
mpeb news
शहर के अमृत सागर तालाब के पास गैस आधारित कंट्रोल होने वाले अत्याधुनिक बिजली सब स्टेशन तैयार करने का कार्य बंद हो गया है। इसकी शुरुआत सितंबर - अक्टूबर 2021 में हुई थी। बताया जा रहा है कि जिस कंपनी को निर्माण का ठेका दिया गया, वो समय पर संसाधन उपलब्ध नहीं करवा पा रही है, इसलिए काम रुक गया है।
जीआईएस तैयार किया जा रहा

बिजली कंपनी के अधिकारियों के मुताबिक शहर के अमृत सागर तालाब के पास अत्याधुनिक गैस इंसुलेटेड सब स्टेशन यानि जीआईएस तैयार किया जा रहा था। तालाब के पास की जमीन को सिविल कार्य के माध्यम से सब स्टेशन के लिए तैयार करने का कार्य बीस दिन से फिलहाल बंद है। यहां 33/11 केवी का सब स्टेशन बनाया जाना है। इसकी क्षमता पांच मैगावाट की तय की गई है। यह लगभग 25 हजार लोगों के लिए गुणवत्तापूर्ण बिजली उपलब्ध कराने का कार्य करने के लिए बन रहा था। करीब 3 करोड़ 75 लाख रुपए की लागत वाले इस सब स्टेशन के निर्माण कार्य रुकने के बाद अब अधिकारी संबंधीत कंपनी को नोटिस देने की तैयारी कर रहे है।
33/11 केवी का बनना है

बिजली कंपनी ने जब इस निर्माण कार्य की शुरुआत की थी, तब दावा किया गया था कि 33/11 केवी के इस सब स्टेशन के निर्माण से क्षेत्र के करीब १५ हजार रहवासियों को लाभ होगा। दावे तो किए गए, लेकिन अब निर्माण कार्य ठहर गया है। इससे इसकी लागत भी बढऩा तय है। हालांकि बिजली कंपनी के अधिकारियों के मुताबिक यह प्रयास चल रहे है कि जल्दी रुका हुआ कार्य शुरू हो। फिलहाल यहां पर बेस निर्माण अधूरा पड़ा है।
mpeb hindi news
IMAGE CREDIT: patrika

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

श्योक नदी में गिरा सेना का वाहन, 26 सैनिकों में से 7 की मौतआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानतआजम खान को सुप्रीम कोर्ट से फिर बड़ी राहत, जौहर यूनिवर्सिटी पर नहीं चलेगा बुलडोजरRenault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चMumbai Drugs Case: क्रूज ड्रग्स केस में शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को NCB से क्लीन चिटमनी लान्ड्रिंग मामले में फारूक अब्दुल्ला को ED ने भेजा समन, 31 मई को दिल्ली में होगी पूछताछ
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.