नगर निगम आयुक्त ने बैठक में बोल दी ऐसी बात, मच गया हड़कंप

शहर को स्वच्छता की दौड़ में नंबर एक पर लाने की कयावद कर रहे नगर निगम आयुक्त सोमनाथ झारिया ने शुक्रवार को स्वास्थ्य विभाग की बैठक के दौरान जो निर्देश दिए है, उसके बाद से स्वच्छता विभाग में हड़कंप है।

By: Ashish Pathak

Published: 03 Jul 2021, 01:55 AM IST

रतलाम. शहर को स्वच्छता की दौड़ में नंबर एक पर लाने की कयावद कर रहे नगर निगम आयुक्त सोमनाथ झारिया ने शुक्रवार को स्वास्थ्य विभाग की बैठक के दौरान जो निर्देश दिए है, उसके बाद से स्वच्छता विभाग में हड़कंप है। असल में शहर के चार जोन प्रभारी को कह दिया गया है कि सुबह व दोपहर में काम करते हुए अलग-अलग मोहल्लों के फोटो चार बार चाहिए। अगर चुक हुई तो वेतन काट दिया जाएगा। इतना ही नहीं माली को भी बगीचे में इसी प्रकार काम करते हुए फोटो देना होंगे।

Swachh Bharat Mission: In the matter of Gram Panchayats, Khanpur Panch
IMAGE CREDIT: patrika

एक जोन प्रभारी ने बताया की आयुक्त झारिया ने आदेश जारी किए है वार्डों के सभी सफाई कर्मचारियों को सुबह 6.30 व 11 बजे कार्य करते हुए कार्य स्थान के साथ फोटो देना होंगे। इसी प्रकार दोपहर 2.30 बजे तथा शाम 5.30 बजे कार्य करते हुए स्थलों के साथ प्रतिदिन दरोगा एवं जोन प्रभारियों को फोटो आयुक्त के वाट्सएप पर अनिवार्य रूप से भेजे जाएं। इस आधार पर ही वेतन/मस्टर भुगतान होंगे। निर्देश के उल्लघन पर संबंधित के खिलाफ कठोर कार्यवाही होगी। इसी प्रकार सभी कचरा वाहन के ड्राइवर एवं हेल्पर के फोटो भी स्थल के साथ दरोगा एवं जोन प्रभारियों द्वारा पर 6 सुबह, 112.30 दोपहर तथा 5.30 बजे अनिवार्य रूप से भेजने होंगे।

swachh bharat mission; मोदी के गुजरात में बच्चे उठा रहे कचरा

बगीचे के माली के लिए भी आदेश
अब तक शहर के बगीचों में कितने माली है व वे क्या काम कर रहे है, इसकी जानकारी नहीं मिल पाती। कई बगीचों के नाम पर तो रखरखाव के रुपए निकलते है, लेकिन बगीचे फिर भी सूखे ही रहते है। इसलिए अब आयुक्त झारिया ने इनको भी अपनी नजर में रखने का निर्णय लिया है। इसलिए अब आयुक्क्त ने इनके लिए भी आदेश जारी करते हुए कहा है उद्यान के सभी मालियों को भी सुबह, दोपहर च शाम को काम करते हुए अपने फोटा देना होंगे। इसके बिना वेतन/मस्टर भुगतान नहीं किए जायेंगे।

swachh bharat abhiyan: अब दौड़ेंगे दो बॉक्स वाले ऑटो टिप्पर

काम नहीं तो वेतन नहीं
दुनिया में नियम है कि बगैर काम के वेतन कोई नहीं देता। फिर नगर निगम इससे अछूता क्यों रहे। इसलिए अब सख्ती के साथ आदेश जारी किए गए है कि सभी को काम करते हुए फोटो प्रतिदिन देना होंगे। इन फोटो की समीक्षा मैदान में जाकर स्वयं करुंगा, जहां फोटो नहीं आए या गंदगी नजर आई वेतन काट दिया जाएगा।
- सोमनाथ झारिया, आयुक्त नगर निगम

Swachh Bharat Mission: लगा झटका, जब आधे शहर में काम छोड़ गए सफाईकर्मी
Ashish Pathak Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned