निगम का कर रहा अवैध वसूली: कांग्रेस के सामने एक न चली, बंद किया काउंटर

कांग्रेस के विरोध के बाद 5 जून तक के लिए जलकर लेना बंद किया

By: Yggyadutt Parale

Published: 02 Jun 2020, 06:05 PM IST

रतलाम। लॉकडाउन में नगर निगम ने जलकर वसूली के काम को रोक दिया था। अब जब उपभोक्ता जलकर जमा करवाने जा रहे है तो 40 रुपए दंड राशि लेना शुरू कर दिया। इसके विरोध में सोमवार सुबह शहर कांगे्रस ने जमकर प्रदर्शन किया। वसूली गए दंड के रुपए को अगले बिल में समायोजित करने की मांग करते हुए दंड को रोकने की मांग की गई। इसके बाद दोपहर 12 बजे से 5 जून तक के लिए जलकर के काउंटर को बंद कर दिया गया है। अब तक निगम ने 45 लाख रुपए वसूली जलकर में की है।

सुबह करीब 9 बजे शहर कांगे्रस अध्यक्ष महेंद्र कटारिया के नेतृत्व में कार्यकर्ता जलकर विभाग पहुंचे। कार्यकर्ताओं का कहना था जब कुछ दिन पूर्व नगर निगम आयुक्त को ज्ञापन दिया था तब भरोसा दिया था कि जलकर पर दंड नहीं लगाया जाएगा। इसके विपरीत दंड की राशि वसूलने की शुरुआत कर दी गई है। शहर कांगे्रस अध्यक्ष महेंद्र कटारिया ने नगर निगम आयुक्त से फोन पर चर्चा भी इस दौरान की। इसके बाद ५ जून तक के लिए पेयजल काउंटर पर कर लेने को बंद कर दिया गया है। अब पैनेल्टी ली जाए या नहीं, इसके निर्धारण

के बाद काउंटर खोले जाएंगे।

कुल ५ दिन चले काउंटर

लॉकडाउन के दौरान अप्रैल माह में जलकर के काउंटर बंद रहे। मई माह में इनको 7 तारीख से खोला गया। 7 मई से लेकर ११ मई तक चलाया गया व फिर बंद करके 1 जून को खोला गया। इन 5 दिन में करीब 7 हजार उपभोक्ताओं ने 30 लाख रुपए पैनेल्टी सहित कर वसूला गया। इनके अलावा ऑनलाइन करीब २ हजार उपभोक्ताओं ने 15 लाख रुपए का कर शहर में उपभोक्ताओं ने जमा किया। 1 जून को सुबह 8 बजे से 12 बजे तक के चार घंटों में कुल २ लाख रुपए का कर जमा हुआ। इस प्रकार कुल 45 लाख रुपए जमा हुए है।

Yggyadutt Parale Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned