scriptRatlam nagar nigam ka naya adesh | मंजूरी से अधिक निर्माण तो पांच गुना संपत्तिकर | Patrika News

मंजूरी से अधिक निर्माण तो पांच गुना संपत्तिकर

व्यवसायिक भवन की होगी पहले जांच

रतलाम

Published: January 14, 2022 05:58:23 pm

रतलाम. शहर में ऐसे कारोबारी स्थल जो नगर निगम की मंजूरी से अधिक क्षेत्रफल में बने है, उनकी जांच होकर पांच गुना अधिक संपत्तिकर लगेगा। इसके लिए नगर निगम आयुक्त सोमनाथ झारिया ने बैठक लेकर अधिकारियों को समय -सीमा में जांच करने को कहा है। इसके लिए दो हजार वर्गफीट से अधिक के भवन की जांच होगी।
मंजूरी से अधिक निर्माण तो पांच गुना संपत्तिकर
मंजूरी से अधिक निर्माण तो पांच गुना संपत्तिकर
बैठक के बाद निगम आयुक्त झारिया ने बताया गुरुवार दोपहर को बैठक में कई निर्देश जारी किए गए है। जारी किए गए निर्देशों को समय -सीमा में पूरा करने को कहा गया है। जिनको जिम्मेदारी दी गई है, अगर वे समय - सीमा में कार्य नहीं करेंगे तो उनकी वेतनवृद्धि रोकने से लेकर निलंबन तक किया जाएगा। आयोजित बैठक में 2000 स्क्वेयर फीट से अधिक के भवन/भूखण्ड के सर्वे हेतु नियुक्त दल को पहले चरण में व्यावसायिक भवन/भूखण्डों का सर्वे कर संबंधित द्वारा भरे गये विवरणी से मिलान करना होगा। दी गई मंजूरी क्षेत्रफल से अधिक क्षेत्रफल पाया जाता है संबंधित को नपती किये क्षेत्रफल का 5 गुना संपत्तिकर वसूला जाएगा। नगर की औद्योगित ईकाईयों की भवन निर्माण मंजूरी की जांच के लिए उद्योग विभाग से सूची ली जाएगी।
यह निर्देश भी दिए गए
बैठक में संपत्तिकर, जलकर वसूली में तेजी लाने, कम्पाउडिंग के कार्य में तेजी लाने व नोटिस जारी करने, अंकुर अभियान में वायुदूत एप डाउनलोड कर कार्य करने, दो डोज लगवा चुके कर्मचारियों को ९० दिन बाद तीसरा टीका लगवाने आदि के निर्देश भी दिए गए। बैठक में उपायुक्त विकास सोलंकी, कार्यपालन यंत्री जीके जायसवाल, सुरेशचंद्र व्यास, हनीफशेख सहित विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.