scriptअपर आयुक्त ने देखी कॉलोनी, शिकायतकर्ताओं को नहीं बुलाया | ratlam news | Patrika News

अपर आयुक्त ने देखी कॉलोनी, शिकायतकर्ताओं को नहीं बुलाया

locationरतलामPublished: Jun 22, 2018 06:28:16 pm

Submitted by:

harinath dwivedi

सूरजमल जैन नगर में निर्माण को देखा और गंगासागर कॉलोनी को लेकर रेरा में शिकायतों पर चर्चा की

patrika

अपर आयुक्त ने देखी कॉलोनी, शिकायतकर्ताओं को नहीं बुलाया

रतलाम। गंगासागर कॉलोनी के निर्माण सहित ज्यादा राशि वसूलने को लेकर मप्र हाउसिंग बोर्ड के अधिकारियों व कॉलोनी को लेकर रेरा में लगातार हुई शिकायतों के बीच बोर्ड के अपर आयुक्त एसके मैहर गुरुवार को रतलाम में कॉलोनी का निरीक्षण करने पहुंचे। यहां उन्होंने न केवल इस कॉलोनी वरन सूरजमल जैन नगर को भी देखा और किए गए निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया।
हाउसिंग बोर्ड के कार्यपालन यंत्री आरके भस्नैया ने बताया करीब दो घंटे तक दोनों कॉलोनियों का निरीक्षण करने के बाद अपर आयुक्त रवाना हो गए। निरीक्षण के दौरान खास बात यह रही कि रेरा में शिकायत करने वाले एक भी व्यक्ति को अधिकारियों के आने की सूचना नहीं दी गई और न ही बुलाया गया। निरीक्षण के दौरान उनके साथ उपायुक्त प्रबोध पराते, कार्यपालन यंत्री आरके भस्नैेया, विभाग के सहायक यंत्री व उपयंत्री मौजूद रहे।
किसी को नहीं मिली सूचना
गंगासागर कॉलोनी को लेकर ५० से ज्यादा हितग्राहियों ने स्थानीय अधिकारियों से लेकर रेरा में शिकायतें दर्ज कराई है। अपर आयुक्त के रतलाम दौरे को लेकर पूरी तरह विभाग ने गोपनीयता बरती और किसी भी शिकायतकर्ता को इसकी जानकारी नहीं दी। अपर आयुक्त मैहर ने गंगासागर कॉलोनी को लेकर रेरा में हुई शिकायतों को लेकर भी अधिकारियों से चर्चा की और इनकी प्रगति के बारे में जानकारी ली।
निर्माण की गुणवत्ता भी जांची
निरीक्षण करने आए अधिकारियों ने गंगासागर कॉलोनी में निर्माण को लेकर हुई शिकायतों के बाद गुणवत्ता की जांच भी की। सूत्र बताते हैं कि कुछ जगह अधिकारी के सवालों का स्थानीय अधिकारी जवाब नहीं दे पाए। सूरजमल जैन नगर में भी हाल ही में हुए निर्माण और गंगासागर कॉलोनी में चल रहे निर्माण कार्यो को भी देखा गया। यहां ओवर हेड टैंक, ड्रैनेज सिस्टम, रिटेनिंग वाल सहित अन्य बिंदुओं की जांच की।
हाउसिंग होर्ड की गंगासागर कॉलोनी के निर्माण सहित अन्य बिंदुओँ को लेकर रेरा में ५० से ज्यादा लोग शिकायत दर्ज करा चुके हैं। बोर्ड के भोपाल के अधिकारी यहां निरीक्षण करने आ रहे हैं और रेरा से जुड़़ी शिकायतों पर भी चर्चा कर रहे हैं तो शिकायतकर्ताओं को भी सूचना देना थी किंतु नहीं दी गई। स्थानीय अधिकारियों ने बालेबाले ही दौरा पूरा करवा लिया।
बाबूलाल राठी, शिकायतकर्ता

ट्रेंडिंग वीडियो