script

किसी ने नहीं सुनी तो रहवासियों ने स्वयं बना ली सड़क

locationरतलामPublished: Jul 17, 2018 07:14:53 pm

Submitted by:

harinath dwivedi

हर दिन हो रही दुर्घटना से परेशान क्षेत्रवासी

patrika

किसी नहीं सुनी तो रहवासियों ने स्वयं बना ली सड़क

रतलाम। शहर की कॉलोनियों में कीचड़ से हर दिन रहवासी दो-दो हाथ कर रहे हैं। रिमझिम बारिश में कीचड़ में निकल कर दुर्घटनाएं आम बात हो गई। जनप्रतिनिधियों की कई बार शिकायत की लेकिन कोई सुनने को तैयार नहीं यहां तक की सहयोग भी नहीं कर रहे। हर दिन दुर्घटना होते देख और परेशानी से जूझ रहे अमृतसागर क्षेत्र स्थित हनुमान बाग और श्रीनगर कॉलोनीवासियों ने स्वयं गेती-पावड़ा उठाकर रास्ता बनाने की ठान ली। यहां स्कूल जाने वाले बच्चों से लेकर क्षेत्र के करीब एक दर्जन से अधिक नागरिकों और युवाओं ने जहां जहां भी कीचड़ जमा था, वहां वहां ईट-पत्थर और मिट्टी बिछाकर रास्ते को आवागमन के लायक बना रहे हैं।
क्षेत्रवासियों का कहना है कि आए दिन रिमझिम बारिश में पानी जमा हो जाता है और एक-दो ऑटो पलटी खा गए, तो सायकल और पैदल जाने वाले स्कूली बच्चों के कपड़े तक खराब हो जाते है। क्षेत्रिय पार्षक को कई बार शिकायत की लेकिन सुनने को तैयार नहीं, किसी दिन बड़ी दुर्घटना ना हो जाए, इस भय से क्षेत्रवासियों ने स्वयं और जन सहयोग से राशि एकत्र कर मजदूर लगाकर रास्ते को आवागमन युक्त बनाने के काम शुरू किया है। यहां हर दिन यहां कोई-कोई फिसलने से गिर पड़ रहा था।
यह लगे सड़क बनाने में क्षेत्रवासी
क्षेत्र के हिम्मत कुमावत, कालू भाई, अजेंद्रसिंह चौहान, गोरवसिंह ठाकुर, शैलेंद्र सोलंकी, चिन्टू ठाकुर सहित स्कूली बच्चे भी आते जाते इसें सहयोग कर रहे हैं। कुमावत और ठाकुर ने बताया कि इस रास्ते से 1 से डेढ़ हजार लोग प्रतिदिन आवागमन करते हैं और सेफी, नेमीनाथ, श्रीनगर, हनुमान बाग, सिद्धी विनायक, ओसवाल नगर आदि क्षेत्रों के रहवासी यहां दिन रात गुजरते हैं।
आज पहुंच जाएगी जेसीबी
मैं क्षेत्रवासियों के साथ हूं, जेसीबी कल सुबह पहुंच जाएगी। नगर निगम में हड़ताल चल रही है, कल मुख्यमंत्री के कार्यक्रम के कारण भी व्यवस्ता रही।
महेंद्रसिंह चंद्रावत, वार्ड क्रमांक 20 क्षत्रीय पार्षद

ट्रेंडिंग वीडियो