ठेकेदार की अवैध शराब गांव में उतरने से पहले पुलिस ने पकड़ी

रावटी पुलिस ने की 25 पेटी अवैध शराब की जब्त, चालक गिरफ्तार

By: harinath dwivedi

Published: 24 Jul 2018, 05:35 PM IST

रतलाम/रावटी। रावटी पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर रात्रि गश्त दौरान चैकिंग कर तुफान जीप से अवैध शराब की 25 पेटी बीयर और दो पेटी अंग्रेजी शराब जब्त की है। जो कि रावटी ठेकेदार नंदकिशोर का माल है, गांव में अवैध रूप से बिकने के लिए जा रहा था। जिसके बारे में पुलिस पूछताछ कर रही है।
थाना प्रभारी राम सिंह राठौर ने बताया कि एसपी साहब के अवैध शराब को लेकर सख्त निर्देश थे। पुलिस ने मुखबिरी तंत्र को मजबूत कर आरक्षक अतुल दुबे को सूचना लगने पर टीम बनाकर एसआई आनंद बागवान, प्रधान आरखक राजेंद्र हंस, आरक्षक अतुल दुबे, ईश्वर धाकड़ और समरजीत ने देर रात्रि गश्त के दौरान सूचना मुताबिक नायन रोड पर फकरू सेठ के बगीचे के पास एक तुफान जीप को रोककर तलाशी ली। इस दौरान २५ पेटी बीयर और दो पेटी अंग्रेजी अवैध शराब की जब्त की है। कुल अवैध शराब करीब पचास हजार की है। पुलिस ने तुफान जीप एमपी 4345 डी 0344 को जब्त कर चालक भागते हुए चालक जिला शिवपुरी हाल रावटी निवासी सुरेंद्र कुमार पिता बद्री प्रसाद राय को पकड़ा। जबकि इसका साथी क्लीनर जिला गुना हाल रावटी निवासी दीपक शिवहरे फरार होने में कामयाब हुआ है। पुलिस ने धारा 34 (2) आबकारी एक्ट में प्रकरण दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस की गिरफ्त में आए आरोपी चालक ने अवैध शराब रावटी के शराब ठेकेदार नंदकिशोर शर्मा की होनी बताई है। इस मामले में पुलिस पूछताछ कर तफ्तीश कर रही है, शराब किसके पास जा रही थी।

100 डायल के चालक ने ही लूट की गलत सूचना दी, गिरफ्तार
जावरा। शहर के चौपाटी क्षेत्र में लूट की फर्जी घटना डायल १०० पर बताने वाले डायल 100 के चालक को पुलिस ने मौके से पकड़ा और उस पर प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की। शहर थाना प्रभारी श्यामचन्द्र शर्मा ने बताया कि डायल 100 पर सुबह चौपाटी बस स्टैंड क्षेत्र में महिलाओं के साथ चेन स्नैचिंग व पर्स लूट की घटना होने की सूचना दी गई। जिस पर तत्काल शहर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए डायल 100 पर बताए घटना स्थल पर पहुंचे, लेकिन बताए गए घटनास्थल पर किसी प्रकार की कोई लूट की घटना नहीं होना पाई गई। जिस पर मोबाइल नम्बर के आधार पर फर्जी लूट का इंवेट बताने वाले युवक की तलाश की गई। कुछ देर बार चौपाटी स्थित बस स्टैंड से युवक को गिरफ्तार किया गया। थाना प्रभारी ने बताया कि युवक का नाम अमित पिता रणधीरसिंह (२२) निवासी धेयगांव जिला रायसेन हैं। फर्जी लूट का इंवेट बताने पर अमित को गिरफ्तार करते हुए उस पर प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की गई हैं।

harinath dwivedi Editorial Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned