बालिका फुटबॉल में उज्जैन ने सागर को 13-0 से दी करारी शिकस्त

बालिका फुटबॉल में उज्जैन ने सागर को 13-0 से दी करारी शिकस्त

harinath dwivedi | Publish: Sep, 05 2018 05:34:52 PM (IST) Ratlam, Madhya Pradesh, India

64वीं राज्य स्तरीय शालेय फुटबॉल व रोलबॉल के हुए मुकाबले

रतलाम। 64वीं राज्य स्तरीय शालेय फुटबॉल व रोलबॉल स्पर्धा की शुरुआत मंगलवार को रतलाम के विभिन्न खेल मैदानों पर हुई। स्पर्धा के शुरुआती दौर में फुटबॉल के बालिका वर्ग के मुकाबले में उज्जैन संभाग ने सागर को 13-0 से तो दूसरे मैच में नर्मदापुरम ने ग्वालियर को 9-0 से करारी शिकस्त दी। बालक व बालिका फुटबाल व रोलबॉल के सभी मुकाबले विभिन्न खेल मैदानों पर आयोजित हुए।
शिक्षा विभाग के तत्वावधान में राज्य स्तरीय स्पर्धा का शुभारंभ हिमालया इंटरनेशल स्कूल परिसर में हुआ। जिला क्रीडा अधिकारी आरसी तिवारी ने बताया कि अगले पांच दिनों तक जिले में चलने वाली इस स्पर्धा में प्रदेश के सभी संभागों के लगभग 600 खिलाड़ी भाग लेने के लिए यहां पहुंचे है। इनमें 300 बालक व इतनी ही बालिका खिलाड़ी शामिल है। स्पर्धा के शुभारंभ के पहले सभी संभागों के खिलाडिय़ों ने मार्च पास्ट किया। शुभारंभ के दौरान डीईओ अमर वरधानी, डीपीसी आरके त्रिपाठी व हिमालय इंटरनेशनल स्कूल के डायरेक्टर सुनील डोरा व सुशील कोटवाले अतिथि के रूप में मौजूद रहे।
स्पर्धा का शुभारंभ होने के बाद बालक वर्ग फुटबॉल के मुकाबले हिमालया इंटरनेशनल स्कूल के मैदान पर खेले गए। इसमें पहला मैच भोपाल व शहडोल के बीच खेला गया, जिसमें भोपाल ने 2-0 से जीत दर्ज की। दूसरा मैच ग्वालियर व नर्मदापुरम के बीच हुआ, जिसमें ग्वालियर 2-1 से जीता, वहीं रीवा व उज्जैन के बीच हुआ रोमांचक मुकाबला0-0 पर खत्म हुआ। इंदौर व जनजातिय कार्य विभाग के बीच हुए मैच में इंदौर 1-0 से जीता, वहीं शहडोल व सागर के बीच हुए मैच में सागर ने 3-0 से जीत दर्ज की। वहीं बालिका फुटबॉल के मैच मार्निंग स्टार स्कूल में खेले गए। इसमें नर्मदापुरम ने ग्वालिययर को 9-0 से तो उज्जैन ने सागर को 13-0 के बडे़ अंतर से हराया।
रोलबॉल में हुए रोचक मुकाबले
शासकीय कला एवं विज्ञान महाविद्यालय के खेल मैदान पर आयोजित रोल बॉल स्पर्धा में बालक वर्ग में इंदौर व जबलपुर के बीच मैच हुआ, जिसमें इंदौर ने १९-१ से तो भोपाल ने रीवा पर २-० से जीत दर्ज की। वहीं बालिका वर्ग के मुकाबलों में भोपाल व जबलपुर के बीच मैच खेला गया, इसमें भोपाल ने ३-० से जीत हासिल की।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned