scriptबैंक कर्मचारी बताकर एटीएम का पासवर्ड पूछा और निकाल लिए बीस हजार रुपए | ratlam news | Patrika News

बैंक कर्मचारी बताकर एटीएम का पासवर्ड पूछा और निकाल लिए बीस हजार रुपए

locationरतलामPublished: Sep 24, 2018 05:24:57 pm

Submitted by:

harinath dwivedi

औद्योगिक क्षेत्र पर जाकर शिकायत दर्ज, पुलिस जुटी जांच में

patrika

बैंक कर्मचारी बताकर एटीएम का पासवर्ड पूछा और निकाल लिए बीस हजार रुपए

रतलाम। शहर में एक बार फिर से एटीएम का पासवर्ड पूछकर बदमाशों ने एक वृद्ध के बैंक खाते से करीब बीस हजार रुपए निकाल लिए है। पीडि़त ने इसकी थाना औद्योगिक क्षेत्र पर जाकर दर्ज कराई है, जिसके चलते पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पीडि़त की माने तो घटना करीब दस दिन पूर्व की है। आरोपी युवक ने फोन लगाकर बैंक से बोलने की बात कहते हुए एटीएम का नंबर पूछा था।
पुलिस के अनुसार ठगी के इस मामले की शिकायत विनोबा नगर निवासी मनोहरसिंह राठौर ने की। पीडि़त ने बताया कि 14 सितंबर की सुबह 11 बजे उसके मोबाइल फोन पर अज्ञात व्यक्ति का 95492 35322 नंबर से फोन आया था। मेरे द्वारा फोन उठाते ही आरोपी युवक ने कहा कि आपका एटीएम कार्ड ब्लॉक हो गया है और मैं बैंक से बोल रहा हूं, मुझे आपका एटीएम नंबर बता दीजिए, जिससे में आपका एटीएम चालू कर सकू। घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस ने मामले को जांच में लिया और करीब आठ दिन बाद शनिवार को केस दर्ज किया। पुलिस अब सायबर सेल की मदद से उक्त नंबर को ट्रेस कर ठग गिरोह का पता लगाने का प्रयास कर रही है। पुलिस की माने तो ठग के बारे में जानकारी मिलने के बाद उसकी गिरफ्तारी के प्रयास किए जाएंगे।
आरोपी की बातों में आकर वृद्ध ने अपने एटीएम कार्ड पर लिखे नंबर फोन करने वाले ठग को बता दिए। उसके बाद एकाएक उसके बैंक खाते से पहले पंद्रह हजार रुपए और कुछ देर बाद पांच हजार रुपए निकल गए। पीडि़त ने जब इसकी जानकारी जुटाई तो पता चला कि फोन करने वाला बैंक का कर्मचारी नहीं था। वह ठग था, जिसने चालाकी से उसका एटीएम कार्ड का नंबर पूछा और बैंक खाते से रुपए निकाल लिए है।
सूने घर में चोरी, आभूषण व मोबाइल ले गए बदमाश
रतलाम। शहर के विरियाखेड़ी स्थित सूने घर में चोरी की वारदात का खुलासा हुआ है। चोर घर के मुख्य दरवाजे का ताला तोड़कर मोबाइल फोन सहित हजारों की नकदी व सोने के आभूषण चुराकर ले गए है। चोरी की इस घटना का खुलासा पीडि़त के घर लौटने पर हुआ, जिसकी शिकयत उसने थाने पहुंचकर दर्ज कराई, जिस पर पुलिस ने चोरी का मामला की रिपोर्ट लिखी है।
थाना औद्योगिक क्षेत्र पुलिस के अनुसार चोरी की यह वारदात विरियाखेड़ी निवासी अब्दुल पिता नूर मोहम्मद के यहां की है। पीडि़त ने बताया कि वह २१ सितंबर की रात को मोहर्रम होने से रात करीब 10 बजे बच्चों को लेकर बाजार में गया था। वह उन्हें मोहर्रम देखने के लिए छोड़कर रात करीब ११.३० बजे वापस घर लौटा तो घर के मुख्य दरवाजे का ताला टूटा पड़ा था। वह जब अंदर घुसा तो घर के आगे कमरे में चार्जिंग पर लगा उसकी बेटी रूबिना का मोबाइल व एक अन्य खराब पड़ा मोबाइल फोन वहां नजर नहीं आया। वह जब अंदर के कमरे में गया तो वहां रखी अलमारी खुली पड़ी थी, जिसे देखने पर उसके अंदर रखे 38 हजार रुपए नकद व सोने की कान की झूमकी की टोकरी गायब थी। घर में चोरी होने पर उसने इसकी सूचना पुलिस को दी, जिस पर पुलिस मौके पर पहुंची और घटना की जांच की। उसके बाद शनिवार को पुलिस ने घटना के संबंध में चोरी का केस दर्ज किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो