scriptडैम में तैरती मिली पार्षद के भाई की लाश | ratlam news | Patrika News

डैम में तैरती मिली पार्षद के भाई की लाश

locationरतलामPublished: Oct 12, 2018 05:38:09 pm

Submitted by:

harinath dwivedi

शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया

patrika

डैम में तैरती मिली पार्षद के भाई की लाश

रतलाम/धामनोद. सैलाना कस्बे से पिछले नो दिन से गायब नगर परिषद के पार्षद एवं पूर्व उपसरपंच देवीलाल पाटीदार (गोरा) के छोटे भाई गौरीशंकर उर्फ गट्टूलाल पिता मूलचन्द पाटीदार की लाश बांसवाड़ा अंबापुरा क्षेत्र के माही डैम की नहर के पानी से बुधवार रात को मिली है। पुलिस ने बांसवाडा अस्पताल में शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया है। दोपहर बाद सैलाना उनके निजी आवास पर शव पहुंचा और गांव में अंतिम संस्कार किया गया। अज्ञात व्यक्ति की लाश मिलने पर राजस्थान पुलिस ने आस पास के जिले व मध्य प्रदेश के करीबी जिलों में इसकी सूचना दी थी।
धामनोद पुलिस चौकी प्रभारी अल्केश सिंगाड ने नगर से लापता चल रहे गौरीशंकर पाटीदार के परिजनो को फ ोटो दिखाते हुए लापता लाश की शिनाख्ती करने को कहा। इस पर देवीलाल, सत्यनारायण निनोरिया, उपाध्यक्ष सहित अन्य लोग बांसवाड़ा पहुंचे। लाश की शिनाख्त गौरीशंकर उर्फ गट्टूलाल पाटीदार के रूप में की। लाश के अधिक समय तक पानी में रहने से शिनाख्ती में परेशानी आ रही थी। उसके कपड़े आदि देखने के बाद उसकी पुष्टि हुई। गट्टूलाल दो अक्टूबर को बैंक से राशि निकालने गया था, बैंक की छुट्टी होने से वे बैंक की पासबुक आदि रखकर कुएं पर गया था। शाम पांच बजे के करीब वह वापस घर आया था।घर वालों को बिना बताए निकल गया था। उसकी जेब में 500-700 रुपए होंगे। उसके बाद वह वापस नहीं लौटा। इस पर परिजनों ने पांच अक्टूबर को उसकी धामनोद चौकी में गुमशुदगी दर्ज कराई गई थी। 9 अक्टूबर को नाविकों ने लाश नहर में तैरती देखी, उन्होंने पुलिस को फोन किया। पुलिस ने लाश बांसवाड़ा जिला अस्पताल पहुंचाई थी।
पत्नी को मैसेज करने पर मौसेरे भाई की कर दी हत्या
आईटीआई छात्र के लापता होने पर परिजनों की शंका पर खुली हत्या की गुत्थी
रतलाम। औद्योगिक पुलिस ने आईटीआई छात्र के लापता होने की गुत्थी उसके शव माडव मिलने के बाद हत्या के साथ सुलझा ली है। छात्र युवक की हत्या उसके मौसेरे भाई ने उसकी पत्नी को व्हाट्सएप मैसेज करने की रंजिश पर अपने साथी के साथ मिलकर की थी और हत्या के साक्ष्य छुपाने की नियत से शव को बक्से में बंद कर मांडव के जंगल में फेंक दिया था।
सीएसपी विवेक सिंह चौहान ने बताया कि पंचेड़ निवासी बाबूलाल जाट ने औद्योगिक थाना पहुंचकर बुधवार रात को शिकायत दी थी कि उनका बेटा नीलेश उर्फ अजय उम्र 21 वर्ष रतलाम में रहकर आईटीआई में पढ़ाई कर रहा है। नीलेश सुबह आईटीआई पढऩे गया था और दोपहर में उसका एक मौसेरा भाई बादल और मौसेरा भाई का रिश्तेदार संदीप उसे लेकर साथ में निकले हैं । पुलिस जब रिश्तेदार के घर पर पहुंची तो वहां खून के छींटे दिखाई दिए, जिन्हें पौंछे से साफ किया गया था, जिसके बाद पुलिस को नीलेश की हत्या की आशंका हुई । पुलिस ने जितेंद्र को हिरासत में लिया तो उसने बताया कि उसकी मौसी का लड़का बादल पिता ईश्वरलाल जाट उम्र २० वर्ष निवासी छत्री गांव उससे घर की चाबी लेकर गया था। उसका कहना था कि वह और उसकी पत्नी आई है। उसके बाद वह शाम को आए तो घर खुला पाया। जिसके बाद पुलिस ने बादल की तलाश कर उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने नीलेश की हत्या को कबूल लिया। हत्या की गुत्थी सुलझाने पर एसपी ने टीम को पुरस्कृत किया है।
आरोपी बादल जाट ने बताया कि उसकी शादी को पांच महीने हुए है। उसने पत्नी के मोबाइल पर नीलेश के मैसेज देखे थे। जिससे उसे संदेह हुआ कि दोनों के बीच अवैध संबंध है। जिसके बाद से ही उसने उसे समझाया भी था। लेकिन सुधार नहीं होने पर रिश्तेदार छत्री गांव निवासी संदीप पिता भैरूलाल जाट उम्र १८ वर्ष के साथ हत्या की साजिश रची। वह रिश्तेदार जितेंद्र की मकान की चाबी लाए और नीलेश का वहां पर सुबह करीब ११ बजे बुलया। वहां पर चाकू से गला रेता और हत्या करने के बाद लोहे की पेटी में शव डालकर उसे बाइक से मांडो ले गए। वहां पर जंगल में शव को फेंक दिया। शव को ले जाने में इस्तेमाल बाइक बादल के बड़े भाई विनोद की थी। वह दोपहर एक बजे शव को हाईवे रूट से लेकर गए और शाम करीब साढे सात बजे वापस रतलाम लौटे थे। पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया है। बादल बीए और संदीप दसवी की पढ़ाई कर रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो