scriptभक्तों को घंटों कराया इंतजार, कहा बाद में आना | ratlam news | Patrika News

भक्तों को घंटों कराया इंतजार, कहा बाद में आना

locationरतलामPublished: Nov 13, 2018 05:37:12 pm

Submitted by:

harinath dwivedi

महालक्ष्मी मंदिर का मामला

patrika

भक्तों को घंटों कराया इंतजार, कहा बाद में आना

रतलाम। महालक्ष्मी मंदिर में श्रृंगार के लिए चढ़ाई गई पचास हजार से अधिक की नकदी के मामले में सोमवार को भी माता के भक्त परेशान होते रहे। प्रशासनिक अधिकारियों ने संबंधित लोगों को रकम लौटाने के पूर्व जिला पंचायत आकर दस्तावेज पेश करने की बात कही थी, लेकिन इनमें से कई लोग एेसे थे, जिनके द्वारा घर में रखी गई जमा पूंजी को माता के श्रृंगार के लिए लाकर दिया गया था, एेसे में अधिकारी इस पर आपत्ति ले रहे है और लौटाने से इनकार कर रहे है।
घर में सुख-शांति की कामना कर माता के मंदिर में श्रृंगार के लिए घर से आभूषण व रकम लाकर चढ़ाने वाले लोगों में कई लोग एेसे भी है, जिनके द्वारा घर में अपने माता-पिता या फिर बेटे-बहू को बताए बिना यह राशि यहां लाकर रखी गई थी। एेसे में अधिकारियों की हठधर्मिता के चलते कई लोगों के परिवार में द्वेष व विवाद की स्थिति निर्मित होने की संभावना बन गई है। जिला पंचायत में राशि लेने के लिए पहुंचे लोगों से जब उनकी परेशानी पूछी गई तो किसी ने भी अपना नाम नहीं बताया। नाम नहीं बताने के पीछे कारण कोई घर पर बिना बताए राशि लाना बता रहा है, तो कोई कुछ और कारण।
पचास हजार या उससे अधिक की राशि जमा करने वाले 42 भक्तों में से दस लोग एेसे है, जिनके द्वारा बराबर पचास-पचास हजार की राशि ही मंदिर में रखी गई थी। एेसे में उन लोगों की राशि तो जिला पंचायत से लौटाने के संबंध में आदेश हो रहे है, लेकिन शेष बचे 32 परिवारों के घर की राशि पर अब भी संकट के बादल मंडरा रहे है।
सिर्फ पचास हजार ही देंगे
जिला पंचायत सीईओ सोमेश मिश्रा की माने तो उनके द्वारा यहां आए लोगों को स्पष्ट कह दिया है कि जिन लोगों की रकम पूरी पचास हजार से उन्हे हम राशि बिना किसी दस्तावेज के मंगलवार को लौटा देंगे। इसके संबंध में आदेश भी देर शाम जारी करने की बात कही थी। वहीं जिन लोगों की राशि पचास हजार से एक रुपए भी अधिक है, उनकी राशि बिना दस्तावेज जांचे परखे उन्हे नहीं दी जाएगी। इस संबंध में उन्हें रिटर्निंग अधिकारी के यहां सभी कोई निर्देश नहीं मिले है, कि वह बिना जांच के राशि लौटा सके।
व्यापारी से 16 लाख व चार किलो चांदी जब्त
रतलाम। निर्वाचन आयोग द्वारा गठित जांच दल ने सोमवार शाम वाहनों की जांच के दौरान एक कार से १६ लाख से अधिक की नकदी व चांदी जब्त की। उक्त नकदी व चांदी को जांच दल ने माणक चौक थाना पुलिस को सौंप दिया था। पूछताछ के दौरान व्यापारी ने रतलाम सराफा से खरीदकर ले जाने की बात कही थी। इसके साथ ही अधिकांश राशि का हिसाब भी जांच दल को दे दिया। शेष का हिसाब उसने घर से बुलाया है। जांच टीम ने राजगढ़ निवासी सचिन पिता कांतिलाल के वाहन को झाबुआ रोड पर आलिया फंटे के पास जांच के दौरान रोका था। कार की तलाशी लेने पर उसमें १६ लाख ३५ हजार रुपए नकद व चार किलो चांदी मिली। पूछताछ करने के साथ ही जांच दल ने माणक चौक थाने पर राशि व चांदी सौप दी। यहां व्यापारी ने दस लाख रुपए का हिसाब तो दे दिया। वहीं छह लाख की नकदी व चांदी का हिसाब उसने बुलाया है, जो मंगलवार को दिया जाएगा। वहीं पूर्व के एक मामले में माणक चौक थाना पुलिस द्वारा जप्त की गई ७२ किलो चांदी के मामले में आयकर विभाग की टीम सोमवार रात उक्त चांदी के आभूषण लेने के लिए पहुंची। देर रात तक विभाग का अमला थाने पर जांच कर कार्रवाई करता नजर आया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो