पटखनी देने के लिए पहले दिन पहलवानों ने दिखाए कलाजन, बगड़ी, निकाल दाव

त्रिवेणी मेला परिसर में हनुमानजी की पूजा-अर्चना के साथ कुश्ती स्पर्धा प्रारंभ

By: harinath dwivedi

Published: 30 Dec 2018, 05:43 PM IST

रतलाम। खेल भावना को बढ़ावा देने के उद्देश्य से त्रिवेणी मेले में निगम द्वारा आयोजित उज्जैन संभाग महापौर केसरी, रतलाम महापौर केसरी व उज्जैन संभाग केसरी स्पर्धा का शुभारंभ त्रिवेणी मेला परिसर में शनिवार को हुआ। शुरुआत में 0-25, 25-30, 30-35, 35-40, 40-45 व 45 से 50 किलोग्राम वजन समूहों में कुश्ती स्पर्धा आयोजित हुई। विभिन्न वजन समूहों के पहलवानों ने कलाजन, बगड़ी, निकाल आदि दावों का शानदार प्रदर्शन किया। कुश्ती स्पर्धा शाम 7 बजे तक चली, जिसे हजारों दर्शकों ने देखा। कुश्ती स्पर्धा में उत्साह दिखाते हुए 250 पहलवानों व बालिका वर्ग में 32 बालिकाओं ने हिस्सा लिया। वजन समूहों की कुश्ती 30 दिसंबर को प्रात: 9 बजे से प्रारंभ से होगी।
स्पर्धा के पूर्व महापौर डॉ. सुनीता यार्दे, सामान्य प्रशासन समिति प्रभारी ताराचन्द पंचोनिया, राजस्व समिति प्रभारी मंगल लोढ़ा, पार्षद अशोक यादव, सांसद प्रतिनिधि राजीव रावत ने भगवान हनुमानजी व मेट की पूजा-अर्चना कर कुश्ती स्पर्धा की शुरुआत की। कुश्ती स्पर्धा के निर्णायक अशोक यादव, जितेन्द्र यादव, योगेन्द्र सेन, मोहित टांक, विनय जगराम व सर्वेश माथुर रहे। इस दौरान विभिन्न अखाड़ों के खलीफा व उस्ताद सहित बड़ी संख्या में नागरिक उपस्थित थे। कुश्ती स्पर्धा का संचालन राकेश मीणा ने किया।
मेले में आज सांस्कृतिक मंच पर होगी आर्केस्ट्रा
रतलाम. त्रिवेणी मेला परिसर में नगर निगम के सांस्कृतिक रंगमंच पर शनिवार की रात जादूगर एस सम्राट के जादू शो श्रोताओं को खूब गुदगुदाया। मेला परिसर में दिन में कुश्ती के बाद कई लोगों ने पहुंचकर जादू शो का आनंद उठाया। नगर निगम द्वारा आयोजित ग्यारह दिवसीय त्रिवेणी मेले के तीसरे दिन ३० दिसंबर को निगम के रंगमंच पर शाम 6 बजे से आर्केस्ट्रा का आयोजन किया गया है। रविवार को मेले में आयोजित आर्केस्ट्रा में अधिक से अधिक की संख्या में उपस्थित रहकर आयोजित कार्यक्रम को सफल बनाने का आग्रह निगम अधिकारी और पार्षदों ने किया है।

harinath dwivedi Editorial Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned