scriptपेट में कीडे़ मारने की दवा, श्वास नली में अटकी, बच्ची की मौत | ratlam news | Patrika News

पेट में कीडे़ मारने की दवा, श्वास नली में अटकी, बच्ची की मौत

locationरतलामPublished: Apr 21, 2019 05:30:38 pm

चार वर्ष की बच्ची के साथ सेमलिया गांव में हुआ हादसा

patrika

पेट में कीडे़ मारने की दवा, श्वास नली में अटकी, बच्ची की मौत

रतलाम/नामली/सेमलिया। जिस दवा से लोगों की जान बचती है, वही दवा एक चार वर्ष की बच्ची की मौत का कारण बन गई। पेट में कीडे़ होने से परेशान बच्ची को परिजनों ने जब दवाई की आधी गोली दी तो वह बच्ची के गले में जाकर अटक गई। बच्ची को अचानक सांस लेने में परेशानी होती देख परिजनों ने पानी भी पिलाया लेकिन दवाई नहीं निकली और कुछ ही मिनट में बच्ची अचेत हो गई। परिजन व पड़ौसी बच्ची को लेकर नामली के शासकीय अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया। ये घटना शुक्रवार रात करीब ९ बजे की है। नामली थाना क्षेत्र के ग्राम सेमलिया निवासी ४ वर्षीय अदिति मंडल की मौत हुई है। पुलिस की माने तो अदिति के पेट में कीडे़ होने से परिजनों ने उसे रात को आधी गोली दी थी, जिसे बच्ची द्वारा जीभ पर रखते ही वह गले में जाकर श्वास नली में फंस गई। दवा लेते ही बच्ची को सांस लेने में परेशान होती देख परिजनों ने उसे पानी पिलाया लेकिन गोली जगह से नहीं हिली। कुछ देर में बच्ची जब अचेत हो गई और घर के सदस्य परेशान नजर आए तो पास के लोग भी वहां पहुंच गए। पिता सहित कुछ लोगों ने बच्ची को पंप भी किया लेकिन उसे होश नहीं आ सका। ये देख पास के रहवासी बच्ची को लेकर नामली अस्पताल पहुंचे तो चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया।
पुलिस को सूचना देकर शव रतलाम भेजा
बच्ची की मौत के बाद पुलिस को घटना की सूचना दी गई, जिसके बाद देर रात शव को जिला अस्पताल पहुंचाया गया। यहां सुबह मेडिकल कॉलेज के चिकित्सकों की टीम ने शव का पीएम किया। काफी देर तक चली जांच के दौरान बच्ची की मौत गले में गोली फंसने से होना बताई जा रही है। हालांकि मौत के कारणों को खुलासा फिलहाल चिकित्सकों ने नहीं किया है। उनके द्वारा पीएम के बाद शव परिजनों को सौप दिया गया।
आज जाना था नानी के घर
अदिति के पिता सुजन मंडल द्वारा गर्मी की छुट्टियां होने से उन्हें शनिवार को परिवार के साथ कोलकाता जाना था। इसके लिए उनके द्वारा रिजर्वेशन भी कराया गया था लेकिन जाने के एक दिन पूर्व रात में यह हादसा हो गया। दरअसल उक्त परिवार पश्चिम बंगाल का रहने वाला है और बच्ची के पिता बंगाली डॉक्टर है। वह बच्ची व पत्नी को लेकर छुट्टियां बिताने के लिए घर जाने वाले थे कि रात में यह हादसा हो गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो