scriptदिव्यांग युवती को बस में नहीं दी सीट, आरटीओ ने मौके पर जाकर फटकारा | ratlam news | Patrika News

दिव्यांग युवती को बस में नहीं दी सीट, आरटीओ ने मौके पर जाकर फटकारा

locationरतलामPublished: Apr 27, 2019 05:41:07 pm

भारत बस के कंडेक्टर की शिकायत

patrika

दिव्यांग युवती को बस में नहीं दी सीट, आरटीओ ने मौके पर जाकर फटकारा

रतलाम। नियमित रतलाम बाजना बस स्टैंड से छावनीझोडिय़ा जाने वाली दिव्यांग को भारत बस के कंडेक्टर ने बैठने तक की जगह नहीं दी, जबकि नियमानुसार दिव्यांगों के लिए सीट रिजर्व रहती है। इसकी शिकायत जब दिव्यांग युवती ने जिला आरटीओ अधिकारी रिना किराड़े को कि तो आरटीओ हरकत में आई और दिव्यांग को सीट नहीं देने पर भारत बस का निरीक्षण किया गया। साथ ही कड़ी चेतावनी दी गई देते हुए आगे से अगर ऐसे हरकत नहीं करने को कहा, जिस पर उसने माफी मांगी।
मध्य प्रदेश विकलांग मंच की प्रदेश महासचिव किरण पाटीदार ने बताया कि मैं नियमित रूप से अपडाउन करती हूं, और पिछले सात-आठ दिन से कंडेक्टर इसी प्रकार से सीट नहीं देने की हरकत कर रहा था। शुक्रवार को मेरा स्वास्थ्य भी खराब था इसलिए मैने बैठने के लिए बस में सीट मांग तो मुझे नहीं देते हुए बाजना की सवारी को बैठा दिया, जबकि दिव्यांगों के लिए १ से पांच तक सीटें आरक्षित रहती है।
मोबाइल पर घटना की जानकारी आरटीओ को दी
कंडेक्टर ने सीट नही देते हुए बद्तमिजी भी की, इस दौरान मैने बस और कंडेक्टर के फोटो लिए और जैसे तैसे में १० बजे करीब शिवगढ़ पहुंची। जहां से मैने आरटीओ को मोबाइल पर घटना की जानकारी देते हुए फोटो भी सेंड किए। साथ ही लिखा की आप कार्यवाही करके मुझे रिप्लाय भी करें। इस पर आरटीओं ने बस का निरीक्षण कर फटकार लगाई और उन्होंने रिप्लाय भी किया कि उसने माफी मांगी है, लेकिन मेरा कहना है कि उस पर कार्यवाही होना थी।

ट्रेंडिंग वीडियो