scriptसर्वेयर की गलती से परेशान हुआ किसान भड़का, कहा बताता हूं कैसे होता खरीदी केंद्रों पर पास-फेल का खेल | ratlam news | Patrika News

सर्वेयर की गलती से परेशान हुआ किसान भड़का, कहा बताता हूं कैसे होता खरीदी केंद्रों पर पास-फेल का खेल

locationरतलामPublished: May 11, 2019 05:38:27 pm

धराड़ सोसायटी केंद्र पर वेयर हाउस सर्वेयर ने पास किया तो सात कट्टे तुल गए

patrika

सर्वेयर की गलती से परेशान हुआ किसान भड़का, कहा बताता हूं कैसे होता खरीदी केंद्रों पर पास-फेल का खेल

रतलाम। तुम मेरे चने में छलना लगवा दो और मुझे फ्री करो, जब छलना ही लगाना था तो दोपहर से परेशान क्यों कर रखा है। मैं बाद में बताता हूं कैसे होता केंद्रों पर पास-फेल का खेल…। जब पहले छलना लगाना था तो सर्वेयर ने पास क्यों किया, समय बर्बाद कर रहे है। यह बात धराड़ सोसायटी के खरीदी केंद्र करमदी स्थित वेयर हाउस पर व्यवस्था से नाराज किसान ने भड़कते हुए अधिकारियों और कर्मचारियों को सुनाई।
हुआ यूं कि नामली से राज जैन शांतिलाल-अम्बाराम के पंजीयन पर चने पीकअप में बोरे बांधकर लेकर वेयर हाउस पहुंचा था। जिसको वेयर हाउस कर्मचारी ने एहसान खान देखकर पहले कहा कि इसमें छलना लगाना पड़ेगा। इसके बाद सर्वेयर संतोष परमार ने उक्त चने को पास करवाकर केंद्र से कहीं चला गया। तौल प्रारंभ हो गया, ७ कट्टे किसान के तुल भी गए थे, कुछ देर बात वेयर हाउस के ब्रांच अधिकारी बीएस रघुवंशी, नितीन लाड, कर्मचारी खान के साथ केंद्र पर पहुंचे और तौल रूकवा दिया, कहा कि किसने पास किए ये चने, सर्वेयर कहा है।
बोरे में चने किसान लेकर आ रहा है तो हर बोरे की जांच होना चाहिए। दो बोरे देखकर सभी चने कैसे पास कर दिए। इतने में केंद्र प्रभारी संजयसिंह राठौर भी मौके पर पहुंचे और उन्होने भी चने देखे और कहा कि छलना तो लगाना पड़ेगा। इतने में किसान भड़क गया और कहा कि जब छलना ही लगाना था तो पहले सर्वेयर ने क्यों पास किया, दोपहर से परेशान हो रहा हूं और शाम ५ बज चुकी है। पीकअप किराये पर लेकर आया हूं, भाड़ा लग रहा है। इतने में सर्वेयर संतोष परमार कहीं से घुमफिर कर केंद्र पर पहुंचा, जब उससे पूछा की तुमने चने पास किए तो दो बोरो देखकर ही कर दिए, सभी बोरे क्यों नहीं चेक किए, कितना माल खराब है। सर्वेयर मुंह ताकते हुए कुर्सी पर जाकर बैठ गया। इसके बाद सभी बोरों में छलना लगाकर किसान का माल तौल गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो