मूलभूत समस्याओं से परेशान नगरवासी-परिषद के खिलाफ की नारेबाजी

मूलभूत समस्याओं से परेशान नगरवासी-परिषद के खिलाफ की नारेबाजी

Chandraprakash Sharma | Updated: 21 May 2019, 05:55:46 PM (IST) Neemuch, Neemuch, Madhya Pradesh, India

वार्ड 6 में एक पखवाड़ेे से नलोंं में नहीं आया पानी, वार्ड 9 रहवासी लाल पानी से परेशान, दिया ज्ञापन

रतलाम/नामली। नगर परिषद का पहला दायित्व आमजन को समय पर पानी, सड़क स्ट्रीट लाइट जैसी मूलभूत समस्याओं से छुटकारा दिलाना है परंतु पिछले एक पखवाड़े से नामली के रहवासी मूलभूत सुविधाएं नहीं मिल पाने से परेशान हैं। हाल यह कि वार्ड छह के रहवासी बीते एक पखवाड़े से नलों में पानी नहीं आने से, तो वार्ड नौ के रहवासी लाल पानी की समस्या से परेशान हैं। नगर की सफाई व्यवस्था भी गड़बड़ा गई है। वार्डों में कचरा गाडिय़ा भी नहीं जा पा रही है। इसको लेकर सोमवार को वार्ड छह के रहवासियों ने नगर परिषद के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। उन्होंने नगर परिषद कार्यालय पर नारेबाजी कर राजस्व निरीक्षक को ज्ञापन सौंपा है। इसमें समस्याओं का निराकरण दो दिन में नहीं हुआ तो चरणबद्ध आंदोलन की चेतावनी दी है।
नामली के रहवासियों को पीेने के पानी की समस्या पैदा हो गई है। वार्ड १० के रहवासियों ने नवागत मुख्य नगर परिषद अधिकारी विनोद वामरे को ज्ञापन सौपते हुए पानी की समस्या से छुटकारा दिलाने की मांग की थी, लेकिन इस बात को चार दिन बीत गए लेकिन अभी तक समस्या का समाधान नहीं हो पाया है।
वार्ड 9 की रहवासी सुगन कुंवर, श्यामा बाई, जमना बाई लाड़, नाथी बाई मकवाना ने बताया कि नगर परिषद इन दिनों हमारी सुनने को तैयार नहीं है। गरीब मजदूर वर्ग के लोग पैसे से खरीद कर पानी पी रहे हैं। जिससे हमें आर्थिक नुकसान भी उठाना पड़ रहा है।
सीएमओ के नहीं मिलने पर की नारेबाजी
वार्ड छह के रहवासी मोहन लाल परिहार, फकीर चन्द्र दडिंग़, सत्तू प्रजापत, कला बाई कुम्हार, अर्जुन सोनगरा, सुनील झडग़ामा आदि ने बताया कि स्ट्रीट लाइटें, पानी, सफाई जैसी मूलभूत समस्याओं के निराकरण के लिए दोपहर दो बजे ज्ञापन देने आए थे पर मुख्य नगर परिषद अधिकारी के कार्यालय में नहीं मिलने से रहवासियों में आक्रोश फैल गया। वे नगर परिषद के खिलाफ नारे लगाने लगे। इस पर सहायक राजस्व उप निरीक्षक राहुल नागोरे ने रहवासियों के पास पहुंचे सीएमओ के छुट्टी पर होने की जानकारी दी। इस पर रहवासियों ने मोहन परिहार के नेतृत्व में विभिन्न समस्यों के निराकरण की मांग को लेकर सहायक राजस्व उप निरीक्षक राहुल नागौरे को ज्ञापन सौंपा।
सीएमओ को अवगत कराएंगे
रहवासियों ने समस्याओं के निराकरण के लिए लिखित में ज्ञापन सौंपा है। इनका निराकरण के लिए मुख्य नगर परिषद अधिकारी को अवगत कराया जाएगा।
राहुल नागोरे, राजस्व उप निरीक्षक

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned