scriptएबीवीपी और एनएसयूआई में हुई भिड़ंत, एनएसयूआई कार्यकर्ताका सिर फूटा, चार के खिलाफ एफआईआर | ratlam news | Patrika News

एबीवीपी और एनएसयूआई में हुई भिड़ंत, एनएसयूआई कार्यकर्ताका सिर फूटा, चार के खिलाफ एफआईआर

locationरतलामPublished: Aug 31, 2019 05:20:14 pm

एबीवीपी और एनएसयूआई में हुई भिड़ंत, एनएसयूआई कार्यकर्ताका सिर फूटा, चार के खिलाफ एफआईआर

एबीवीपी और एनएसयूआई में हुई भिड़ंत, एनएसयूआई कार्यकर्ताका सिर फूटा, चार के खिलाफ एफआईआर

एबीवीपी और एनएसयूआई में हुई भिड़ंत, एनएसयूआई कार्यकर्ताका सिर फूटा, चार के खिलाफ एफआईआर

रतलाम/आलोट. नगर के शासकीय महाविद्यालय में लगी महापुरुषों तस्वीरों पर एबीवीपी का नाम लिखे होने को लेकर चल रही तकरार शुक्रवार को एबीवीपी और एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं के बीच मारपीट गई। इसमें एनएसयूआई (नेशनल स्टूडेंट यूनियन ऑफ इंडिया) के एक कार्यकर्ता का सिर फूट गया, जिसकी शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने एबीवीपी (अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद) के चार कार्यकर्ताओं के खिलाफ केस दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया। पुलिस को एबीवीपी की ओर से आवेदन मिला है लेकिन अभी इस मामले में कार्रवाई नहीं हुई है।
पुलिस और प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि पिं्रसपल कमला वर्मा के कक्ष में शुक्रवार को दोनों संगठन के पदाधिकारी विद्यार्थियों के प्रवेश को लेकर चर्चा कर रहे थे, इसी बीच मूर्तियों पर एबीवीपी का नाम लिखे होने के लेकर एनएसयूआई के पदाधिकारियों ने आपत्ति उठाई, तो एबीवीपी के पदाधिकारी भी उसका जवाब देने लगे। इसके बाद विवाद धीर-धीरे बढ़ता हुआ मारपीट तक पहुंच गया । इस दौरान एनएसयूआई के कार्यकर्ता महिपाल सिंह सोलंकी के सिर में चोट लग गई, जिससे वे घायल हो गए। एनएसयूआई कार्यकर्ता अमित चौधरी, अभिनव निगम, दीपक झंडी, करण सिंह राठौड़, शिवराज सिंह सोलंकी ने आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर जमकर हंगामा किया। थोड़ी देर बाद एबीवीपी के कार्यकर्ता और भाजपा के कई नेता भी थाने पर पहुंच गए, उन्होंने भी एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं पर एफआईआर करने का दबाव बनाया। दोनों पक्षों के थाने पर पहुंचने पर विवाद और बढ़ गया। इस दौरान भाजपा मंडल अध्यक्ष दिनेश कोठारी, उपेंद्र सिंह यादव, अनिल भरावा, पवन शर्मा आदि ने भी एनएसयूआई के खिलाफ एफ आई आर दर्ज करने की मांग की। इधर एनएसयूआई के कार्यकर्ता महिपाल सिंह सोलंकी की फरियाद पर परोक्ष अनिल भरावा, योगेश पोरवाल, दिलीप सिंह डोडिया एवं राहुल सोलंकी के खिलाफ पुलिस ने केस दर्ज कर लिया। इस मामले में चारों को पकड़ भी लिया गया। इधर एबीवीपी के आवेदन पर पुलिस ने दो दिन में जांच के बाद केस दर्ज करने का आश्वासन दिया है। पुलिस ने बताया कि घायल और आरोपी महाविद्यालय के रेगुलर छात्र हैं या नहीं इसकी जांच की जा रही है।
महिपालसिंह सोलंकी ने पुलिस थाना आलोट पर एक लिखित आवेदन देकर चार लोगों के विरुद्ध मारपीट करने का आरोप लगाया है, जिसमे राहुल सोलंकी, परोक्ष भरावा, दिलीपसिंह डोडिया, योगेश पोरवाल के नामों का उल्लेख किया गया है । पुलिस ने चारों के विरुध्द विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर विवेचना में लिया है ।
कैलाश सोलंकी, थाना प्रभारी

ट्रेंडिंग वीडियो