इस जिले में प्लास्टिक पर प्रशासन की कार्रवाई के खिलाफ डिस्पोजल व्यापारी विधायक से मिले

इस जिले में प्लास्टिक पर प्रशासन की कार्रवाई के खिलाफ डिस्पोजल व्यापारी विधायक से मिले
इस जिले में प्लास्टिक पर प्रशासन कार्रवाई के खिलाफ डिस्पोजल व्यापारी विधायक से मिले

Chandraprakash Sharma | Updated: 09 Oct 2019, 05:27:35 PM (IST) Neemuch, Neemuch, Madhya Pradesh, India

विधायक से मुलाकात कर सौंपा ज्ञापन

रतलाम। प्लास्टिक को लेकर रतलाम में प्रशासन कार्रवाई के खिलाफ डिस्पोजल व्यापारी संघ ने संयुक्त व्यापारी संघ के जिलाध्यक्ष मनोज झालानी व गोविंद अग्रवाल के नेतृत्व में विधायक चेतन्य काश्यप से मुलाकात की। संघ ने ज्ञापन देकर प्लास्टिक वस्तुओं के नाम पर नगर निगम अमले द्वारा अनावश्यक दबाव बनाने एवं नुकसान पहुंचाने की शिकायत की। काश्यप ने इस पर नगर निगम आयुक्त से चर्चा कर आश्वासन दिया।
संयुक्त व्यापारी संघ के अध्यक्ष झालानी एवं डिस्पोजल व्यापारी संघ के अध्यक्ष संजय पारख ने विधायक काश्यप को बताया कि सिंगल यूज प्लास्टिक के विरुद्ध प्रधानमंत्री ने जन जागरण का आह्वान किया है। प्लास्टिक को लेकर प्रधानमंत्री एवं केन्द्रीय पर्यावरण मंत्री ने स्पष्ट किया है कि इस पर उन्होंने कोई रोक नहीं लगाई है और ना ही कोई कानून बनाया है। प्लास्टिक के उपयोग को लेकर जन जागरण करने की घोषणा जरूर की गई है, लेकिन रतलाम में नगर निगम द्वारा प्लास्टिक वस्तुओं के खिलाफ कार्रवाई कर अनावश्यक दबाव बनाया जा रहा है। 7 अक्टूबर को निगम के अमले ने नगर की विभिन्न दुकानों पर जाकर जबरन हजारों रुपए का माल जब्त किया और मौके पर मौजूद लोगों से अभद्र व्यवहार भी किया। ज्ञापन में प्रदेश के अन्य शहरों में प्लास्टिक वस्तुओं को लेकर समय सीमा दिए जाने का उल्लेख भी किया गया। काश्यप ने इस संबंध में संबंधित अधिकारियों से चर्चा कर उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया।
ज्ञापन देने आए प्रतिनिधिमंडल में मनीष धुलचंदानी, राजेश सियाल, शेखर घोचा, संदीप उपाध्याय, मनोज जेटवानी, प्रदीप कटारिया, यशवंतसिंह राठौर, लोकपाल तिवारी, प्रकाश चौहान, राहुल पोखरना, प्रमोद जैन, उमेश अग्रवाल, तरूण मूणत, महेन्द्र पडिय़ार, गौरव मूणत, मनोज पोपटानी, ताराचंद प्रितवानी, शांतिलाल मूणत आदि शामिल थे। इस दौरान भाजपा जिला महामंत्री मनोहर पोरवाल एवं पार्षद मंगल लोढ़ा भी मौजूद थे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned