scriptआरक्षक ने भाजपा कार्यकर्ता और गरबा समिति के सदस्य को जड़े थप्पड़ | ratlam news | Patrika News

आरक्षक ने भाजपा कार्यकर्ता और गरबा समिति के सदस्य को जड़े थप्पड़

locationरतलामPublished: Oct 10, 2019 05:19:48 pm

भड़के नागरिक, थाने का घेराव कर पुलिस मुर्दाबाद के लगाए नारे

patrika

आरक्षक ने भाजपा कार्यकर्ता और गरबा समिति के सदस्य को जड़े थप्पड़,आरक्षक ने भाजपा कार्यकर्ता और गरबा समिति के सदस्य को जड़े थप्पड़

रतलाम/सैलाना। नगर के शीतला माता गली में नवरात्र कार्यक्रम में बुधवार रात को समापन के चलते नव दुर्गा उत्सव समिति सदस्य एवं भाजपा पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के कार्यकर्ता नाथूलाल राठौड़ के साथ सिविल ड्रेस में आरक्षक नितीन सक्सेना ने अभद्रता करते हुए हाथापाई की व चाटें मार दिए। इसकी जानकारी मिलते ही नागरिकों व समिति सदस्यों ने पैदल मार्च निकाल कर नारेबाजी करते हुए थाने का घेराव कर दिया। वे आरक्षक को निलंबित करने की मांग करने लगे। साढ़े तीन तक हंगामे के बाद एएसपी ने एफआईआर करने व तीन दिन में निलंबन का आश्वासन दिया तो मामला शांत हुआ।
समिति सदस्य नाथूलाल राठौड़ ने बताया कि सिविल ड्रेस में थाने का आरक्षक नितीन सक्सेना गरबा स्थल पर आया और कहने लगा कि किसकी परमिशन से कार्यक्रम कर रहे हैं। मैंने कहा कि हमने अनुमति ले रखी है। इस पर उसने कहा कि परमिशन ली है तो तेरा राज तो नहीं चलेगा हम हमारे हिसाब से कार्रवाई करेंगे और तुझे थाने में बैठा देंगे। गाली गलौज के साथ हाथापाई की गई और गाल पर चांटे जड़ दिए। इससे वे नीचे गिर गए। इस पर समिति की महिला सदस्य शिखा पाठक व राजू राठौड़ ने बीच बचाव कर छुड़वाया। जानकारी मिलने पर समिति सदस्य व नागरिक पहुंच गए। आरक्षक को पकड़कर पैदल मार्च निकाल कर थाने लाए। लोगों ने प्रशासन मुर्दाबाद, पुलिस की गुंडागर्दी नहीं चलेगी जैसे नारे लगाते हुए आरक्षक को निलंबित करने की मांग करते हुए घेराव कर दिया। समिति के सदस्य आशीष पाठक, पंकज राठौड़, सुनील राठौड़, तरुण बाफाना उपाध्याय, अनुकूल सोनी, शोरबा रांका, पार्षद चैतन्य शुक्ला, पूर्व नपा अध्यक्ष जगदीश पाटीदार, इन्द्रेश चण्डालिया, रवि चण्डालिया, पवन कसेरा आदि उपस्थित थे। सूचना पर एसडीओपी बीआर सोलंकी, एसडीएम कामिनी ठाकुर, तहसीलदार महेशकुमार सोलंकी, थाना प्रभारी बीएस भाभर थाने पहुंचे। उन्होंने घेराव कर रहे लोगों को समझाइश दी लेकिन वे नहीं माने। भाजप नेता रवि चंडालिया ने एएसपी से एफआईआर दर्ज करने को लेकर चर्चा की। इस दौरान दोनों में कहासुनी हो गई। मामला बढ़ता देख एएससी डॉ. इंद्रजीतसिंह सैलाना पहुंचे। लोगों को आश्वस्त किया तब घेराव समाप्त हुआ।
एसडीओपी बीआर सोलंकी ने बताया कि आरक्षक के ऊपर कार्रवाई चल रही है, उसे निलंबित कर दिया गया है। एफआईआर की कार्रवाई वरिष्ठ अधिकारी करेंगे। वहीं, एसडीएम कामिनी ठाकुर ने बताया कि जो व्यक्ति सिविल ड्रेस में था उसे हम अपना आरक्षक कैसे मान लें, जो भी सिविल ड्रेस में रहता है वह प्रशासन का आरक्षक नहीं रहता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो