scriptधर्मगुरु के निर्देश : परिवार के बुजुर्ग से साझा करें अपने सुख-दु:ख | ratlam news | Patrika News

धर्मगुरु के निर्देश : परिवार के बुजुर्ग से साझा करें अपने सुख-दु:ख

locationरतलामPublished: Oct 14, 2019 05:18:30 pm

दाऊदी बोहरा समाज की अनूठी पहल

धर्मगुरु के निर्देश : परिवार के बुजुर्ग से साझा करें अपने सुख-दु:ख

धर्मगुरु के निर्देश : परिवार के बुजुर्ग से साझा करें अपने सुख-दु:ख

रतलाम। दाऊदी बोहरा समाज के बुजुर्ग सामाजिक-पारिवारिक बातें समाज के मध्य लेकर आए और बताए, जिन्हें समाज स्तर पर सुधारने का प्रयास किया जाए। साथ ही स्वस्थ जीवन के साथ वे अपने सुख-दु:ख समाजजनों के समक्ष सांझा करे, घर के बाहर भी उन्हे अच्छा वातावरण मिले…इसी को लेकर समाज स्तर पर अनूठी पहल की शुरुआत की गई।
53वें गुरु आली कदर सैय्यदना साहब (टीयूएस) के निर्देशानुसार समाज में अनूठी पहल की शुरुआत की गई। रविवार को सैलाना रोड पाकावाला फार्म हाउस पर आयोजित कार्यक्रम में 100 से अधिक बुजुर्गो को आमंत्रित कर मिलन समारोह रखा गया। इसमेंं 75 साल से अधिक उम्र के बुजुर्गों को अंजुमने बुरहानी जमात एवं नजमी मोहल्ला जमात की और से पिकनीक पर बुलाया गया। इन्हें ब्रेंकफास्टर, लंच, मेडिकल चेकअप, स्पोर्टस आदि सुविधा मुहैया कराई गई, साथ ही वरिष्ठजनों से दु:ख-सुख शेयर किए गए।
समाज में 540 बुजुर्ग
समाज के प्रवक्ता सलीम आरिफ बादशाह इसका उ²ेश्य यह रहा कि वृद्धजन जो घरों में रह रहे हैं उन्हें बाहर ले जाकर उनके सुख-दुख जाने और जिन्हें कोई परेशानी होगी उनका समाज स्तर पर ध्यान रखा जाएगा और सुधारने के प्रयास करेंगे। समाज में कुल 450 बुजुर्ग है, रविवार को सैलाना रोड स्थित पाकावाल फार्म हाउस पर 100 करीब बुजुर्गों का मिलन समारोह रखा गया। इसका नेतृत्व आमील साहब शेख अब्बास भाई शाकीर, आमील साहब मुल्लाह अब्बासभाई गोदरावाला, सचिव खोजेमा टीनवाला, मुल्लाहा ताहेरभाई समोसावाला का रहा। पूरे भारत में यह आयोजन किया जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो