scriptछेड़छाड़ की घटना के बाद एसडीएम ने चेताया – शासन के मापदंड के अनुसार अनुबंधित वाहन संचालित करें | ratlam news | Patrika News

छेड़छाड़ की घटना के बाद एसडीएम ने चेताया – शासन के मापदंड के अनुसार अनुबंधित वाहन संचालित करें

locationरतलामPublished: Oct 15, 2019 05:32:17 pm

एसडीएम सोलंकी ने निजी स्कूल संचालकों व पालकों की बैठक में कहा, ३० के बाद होगी कार्रवाई

छेड़छाड़ की घटना के बाद एसडीएम ने चेताया - शासन के मापदंड के अनुसार अनुबंधित वाहन संचालित करें

छेड़छाड़ की घटना के बाद एसडीएम ने चेताया – शासन के मापदंड के अनुसार अनुबंधित वाहन संचालित करें

रतलाम/आलोट। निजी स्कूल संचालक स्कूल एवं स्कूली वाहनों के लिए शासन द्वारा निर्धारित गाइड लाइन का अनिवार्य रूप से पालन करें। अगर इसमें कोई कमी या त्रुटि हो तो उसे दूर कर लें। प्रशासन द्वारा 30 अक्टूबर के बाद जांच की जाएगी । इस दौरान स्कूल, स्कूली या अनुबंधित वाहन शासन के मापदंड अनुसार संचालित होता नहीं पाया गया तो सख्त कार्रवाई की जाएगी। बालिकाओं के वाहनो में ऐसी महिला अटेंडर साथ होना चाहिए जो प्रत्येक बालिका को भली-भांति जानती पहचानती हो। ठीक ऐसी ही व्यवस्था बालकों के वाहनों मे भी होना चाहिए। यह निर्देश अनुविभागीय अधिकारी चंदरसिंह सौलंकी ने दिए। वे सोमवार को नगर के उत्कृष्ट उमावि में निजी विद्यालय के संचालकों की बैठक को संबोधित कर रहे थे। बैठक मे विकासखंड शिक्षा अधिकारी विवेक नागर, उत्कृष्ट विद्यालय के प्राचार्य कोदरसिंह मईड़ा, नारायणलाल पंवार, प्रदीप गुप्ता, लोकेन्द्र चतुर्वेदी सहित आलोट, ताल एवं आसपास के गांवों में संचालित प्राइवेट स्कूल के संचालक उपस्थित थे। उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों एक मासूम बच्ची के साथ स्कूली मैजिक वाहन के ड्राइवर द्वारा की गई छेड़छाड़ और शर्मनाक हरकत के बाद पालकों ने भी अपने बच्चों की सुरक्षा को लेकर प्रशासन को सुझाव देते हुए उचित कार्रवाई हेतु निवेदन किया था। वही पालकों ने सोमवार को अपनी जागरुकता का परिचय देते हुए एक निजी विद्यालय के वाहन को खड़ा करा लिया, तो संचालक ने तत्काल अटेंडर की व्यवस्था की तभी वाहन को आगे बढऩे दिया।
इधर मासूम बच्ची के साथ छेड़छाड़ करने वाले आरोपी को जेल
आलोट. नगर में तीन दिन पूर्व चार साल की मासूम बच्ची के साथ छेड़छाड़ करने वाले आरोपी मैजिक वाहन के ड्राइवर मनोहर पिता किशनलाल लोहार निवासी डुगरिया को रतलाम न्यायालय ने जेल भेजने का आदेश दिया। उल्लेखनीय है कि आरोपी के विरुद्ध आलोट पुलिस ने धारा 354, 7/8 पास्को एक्ट के तहत कार्रवाई कर आलोट न्यायालय में पेश कर दो दिन का रिमांड मांगा था। सोमवार को रिमांड अवधि पूर्ण होने पर पुलिस ने आरोपी को रतलाम न्यायालय में प्रस्तुत किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो