scriptजुआरियों से सांठगांठ पर चीता पार्टी के चार जवानों को किया निलंबित | ratlam news | Patrika News

जुआरियों से सांठगांठ पर चीता पार्टी के चार जवानों को किया निलंबित

locationरतलामPublished: Oct 17, 2019 04:59:00 pm

जुआरियों से सांठगांठ पर चीता पार्टी के चार जवानों को किया निलंबित

जुआरियों से सांठगांठ पर चीता पार्टी के चार जवानों को किया निलंबित

जुआरियों से सांठगांठ पर चीता पार्टी के चार जवानों को किया निलंबित

रतलाम। पुलिस थानों के अंतर्गत अपराधियों पर निगरानी और गश्त के लिए चीता स्क्वाड का गठन किया है। चारों थानों के अंतर्गत कार्यकत 10 चीता स्क्वाड में से स्टेशन रोड की दो चीता पार्टी के चारों जवानों को एसपी गौरव तिवारी ने बुधवार को निलंबित कर दिया है। इन जवानों का आचरण संदिग्ध होने की जानकारी सामने आने के बाद पुलिस अधीक्षक ने यह कार्रवाई की है। पुलिस सूत्र बताते हैं कि दो दिन पहले ही न्यू काजीपुरा पटेल बावड़ी में पकड़ाए जुआरियों से इनकी सांठगांठ की शिकायत पुलिस अधीक्षक को मिली थी और पुलिस अधीक्षक ने अपने स्तर पर जो जानकारी जुटाई उसमें इन्हें संलिप्त पाया गया था।
चीता स्क्वाड पर अपने -अपने क्षेत्र में अवैध गतिविधियों की रोकथाम और अपराधियों पर अंकुश लगाने की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। स्टेशन रोड थाने के दो चीता स्क्वाड के चारों जवानों की संदिग्ध गतिविधियों की जानकारी पहले से पुलिस अधीक्षक को थी किंतु बड़ी मात्रा में न्यू काजीपुरा पटेल बावड़ी से पकड़ाए 10 जुआरियों से इनकी सांठगांठ सामने आई है। बताया जाता है कि जुएं के अड्डे के बारे में इन चारों जवानों को पता होने के बाद भी इन्होंने इन्हें संरक्षण दे रखा था। इसलिए पुलिस अधीक्षक तिवारी ने पिछले दिनों जुआं खेलने वालों पर कार्रवाई करने के लिए अलग से स्टेशन रोड के साथ ही डीडीनगर के एक सब इंस्पेक्टर का दल बनाकर कार्रवाई को अंजाम दिया था।
जहां हुई थी गिरफ्तारी, वहां का था जिम्मा
स्टेशन रोड थाने के अंतर्गत चीता स्क्वाड के बद्रीलाल चौधरी, नरेंद्र चावड़ा, संदीप भदौरिया और धीरज सोलंकी को पुलिस अधीक्षक ने निलंबित किया है। ये जवान दो चीता पार्टी के रूप में कार्य कर रहे थे और जिस स्थान से जुआंरी गिरफ्तार हुए उस क्षेत्र की जिम्मेदारी इन्हीं के पास थी। गौरतलब है कि डीडीनगर और माणकचौक थाने में दो-दो, स्टेशन रोड और औद्योगिक क्षेत्र थाने में तीन-तीन चीता पार्टी कार्य कर रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो