सिंगल यूज प्लास्टिक का उपयोग नहीं करने की शपथ लेकर रवाना हुए यात्री

रामेश्वरम् यात्रा: विशेष ट्रेन से 300 यात्री रवाना

रतलाम। मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना के तहत मंगलवार को रतलाम जिले से भी तीर्थयात्री विशेष ट्रेन से रवाना हुए। 300 तीर्थ यात्रियों ने रामेश्वरम् के लिए सुबह रतलाम रेलवे स्टेशन से प्रस्थान किया। तीर्थ यात्रियों के साथ ट्रेन में 6 अनुरक्षक भी गए हैं। स्टेशन पर सांसद गुमानसिंह डामोर, जिला पंचायत उपाध्यक्ष डीपी धाकड़, रतलाम ग्रामीण विधायक दिलीप मकवाना, राजेश भरावा, राजेंद्र सिंह लुनेरा, निगम सभापति अशोक पोरवाल, सुनील सारस्वत. कलेक्टर रुचिका चौहान, जिला पंचायत सीईओ संदीप केरकेट्टा, जगदीश पाटीदार, तीर्थ दर्शन नोडल नरेंद्र पांढारकर, शेरू पठान आदि उपस्थित थे।
प्रदेश सरकार की मुख्यमंत्री तीर्थदर्शन योजना के तहत सैलाना के 24 यात्रियों का चयन रामेश्वरम की यात्रा के लिए हुआ। नगर परिषद प्रांगण में कार्यक्रम आयोजित कर उनका स्वागत किया विदाई दी। मुख्य अतिथि विधायक हर्ष विजय गेहलोत, नगर परिषद अध्यक्ष नम्रता जितेंद्र सिंह राठौर, पार्षद शांतिलाल पाटीदार, पूर्व नगर परिषद अध्यक्ष जगदीश पाटीदार व मुख्य नगरपालिका अधिकारी अरुण कुमार पाठक ने यात्रियों का स्वागत किया।
इस अवसर पर विधायक गेहलोत ने कहा कि आज हमारा सौभाग्य है कि नगर से 24 तीर्थयात्री रामेश्वर की यात्रा के लिए प्रस्थान कर रहे हैं। हर एक बेटे का सपना होता है कि वह अपने माता-पिता को तीर्थ दर्शन हेतु भेजें। यह सौभाग्य मुझे प्राप्त हो रहा है । आप सभी मेरे माता पिता के समान है ंं। शासन की इस योजना को सफल बनाने में नगर परिषद का बहुत बड़ा योगदान है । गेहलोत ने सभी यात्रियों की तीर्थ यात्रा की मंगल कामना की। यात्रा के दौरान तथा बाद में भी सिंगल यूज़ प्लास्टिक का उपयोग नहीं करने की शपथ दिलाई । इस दौरान आसपास के नागरिकों को भी स्वच्छता बनाए रखने एवं प्लास्टिक का उपयोग नहीं करने की समझाइश दी। इस अवसर पर यात्रियों के परिजन एवं निकाय के समस्त कर्मचारी उपस्थित थे।
धामनोद. मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना के अंतर्गत मंगलवार को नगर के टंकी चौराहा से सुबह 8.३० बजे 12 यात्रियों को रामेश्वरम यात्रा के लिए रवाना किया। चौराहे पर उनका स्वागत कर विदाई दी। इसमें 6 यात्री धामनोद और 6 यात्री बोदिना से शामिल हुए। इस अवसर पर पार्षद बद्रीलाल सिसौदिया, कर्मचारी घनश्याम धौलपुर एवं नगरवासी मौजूद थे।

Chandraprakash Sharma
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned