तहसीलदार ने जताई नाराजगी: कुएं को बुरना समस्या का हल नहीं

तहसीलदार ने जताई नाराजगी: कुएं को बुरना समस्या का हल नहीं

धराड़। तहसीलदार रुपाली जैन ने गुरुवार को धराड़ में कई स्थानों पर औचक निरीक्षण किया जिनके साथ पटवारी महेंद्र बारिया भी थे। धराड़ में औचक निरीक्षण के दौरान वे पहले ग्राम पंचायत पहुंची जहां से राजीवनगर में पंचायत द्वारा बन रहे मछली शेड, शासकीय उच्चतंर माध्यमिक विद्यालय राजीवनगर धराड़ में निरीक्षण करने के बाद में वार्ड नंबर 2 में पंचायत के पुराने कुएं व उचित मूल्य की दुकान का निरीक्षण किया गया ।
पंचायत में उपसरपंच मनोज राठौड़ से आंगनवाडिय़ो के बारे में जानकारी दी।

तहसीलदार ने शासकीय उमावि के प्राचार्य से शिक्षक शिक्षिकाओं, कर्मचारियों व बच्चों की संख्या व बालक बालिकाओं के शौचालय अलग अलग है या नही आदि की जानकारी ली।
प्राचार्य समरथ भूरिया ने स्कूल की समस्या बताते हुए कहा कि यहां स्कूल खेल मैदान में रात्रि में राजीवनगर क्षेत्र के लोग गंदगी और खुले में महिलाएं शौच करती है। गेट अगर बंद कर देते हैं तो लोग यहां हैड पंप से पानी नहीं भर पाएंगे इसलिए गेट खुला रखना पड़ता है। यहाँ तीन बार चोरी हो चुकी है। दरवाजे को तोड़कर कंप्यूटर प्रिंटर सेट भी चोरी हो चुका है जिसकी हमने रिपोर्ट थाने पर की थी । तहसीलदार रुपाली जैन वार्ड नम्बर 2 में स्थित पंचायत के जर्जर व पुराने कुएं में गन्दगी व कुएं में लोगो द्वारा कचरा फेंके जाने के कारण इसको मिट्टी से बुरने की बात कही। तहसीलदार नेपास में रह रही महिला से कुएं से होने वाली परेशानियों के बारे में पूछा जिसपर महिला ने कुएं में लोगों द्वारा गंदगी डालने व बच्चे के खेले जाने के दौरान गिरने के डर की समस्या बताई ।जिसपर तहसीलदार ने कहा कि कुएं को बुरना समस्या का हल नहीं है अगर इसको साफ सफाई करवाकर इसपर जाली लगवा देंगे तब तो कोई परेशानी नहीं होगी ।

इसके बाद वे सीधे शासकीय उचित मूल्य की दुकान पर पहुंची जहाँ दुकान संचालक मांगूसिंह राठौर से खाद्य सामग्री के स्टॉक के बारे में रजिस्टर की एंट्री देखकर जानकारी प्राप्त की। स्टॉक गोदामों में जाकर के स्टॉक व गेहूं की बोरियां देखी। तहसीलदार ने अंत्योदय राशन कार्ड पर मिलने वाले राशन के स्टॉक व रजिस्टर मेंटेन के बारे में भी जानकारी प्राप्त की। वहीं उचित मूल्य दुकान संचालक द्वारा पीओएस मशीन पर सर्वर खराब रहने से काम नहीं होने की जानकारी दी गई । तहसीलदार ने दुकान संचालक मांगू सिंह राठौर को 3 माह के पत्रक तहसीलदार कार्यालय में पेश करने के निर्देश दिए गए ह। जहां से निरीक्षण के बाद में इटावा माताजी रोड के किसी विवाद का मौका मुआयना करने पहुंची।

इनका कहना-
तहसीलदार रुपाली जैन ने बताया कि कई विचाराधीन प्रकरण थे जिनका स्थल निरीक्षण करने गए थे। निरीक्षण के दौरान पीडीएस दुकान भी सामान्य पाई गई लोगों से भी हमने बात की है कोई नई समस्या सामने नहीं आई है। कुआं बहुत पुराना प्राचीन है। इसमें पानी रहता नही हैं तो इसके लिए हम प्रतिवेदन बनाकर एसडीएम को भिजवा देंगे । उसको बुरने का अधिकार हमें नहीं है

Yggyadutt Parale
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned