scriptबच्चों के लिए बंटने आया अवधिपार फ्लेवर्ड दूध पाउडर, खा गए कुत्ते | ratlam news | Patrika News

बच्चों के लिए बंटने आया अवधिपार फ्लेवर्ड दूध पाउडर, खा गए कुत्ते

locationरतलामPublished: Dec 14, 2019 06:01:59 pm

बच्चों के लिए बंटने आया अवधिपार फ्लेवर्ड दूध पाउडर, खा गए कुत्ते

बच्चों के लिए बंटने आया अवधिपार फ्लेवर्ड दूध पाउडर, खा गए कुत्ते

बच्चों के लिए बंटने आया अवधिपार फ्लेवर्ड दूध पाउडर, खा गए कुत्ते

रतलाम/रिंगनोद। जिले में स्कूली बच्चों को सेहतमंद बनाने का दावा कर बांटे जा रहे फ्लेवर्ड दूध पाउडर के बैग एक से डेढ़ माह पुराने पहुुंचाए जा रहे है। एक्सपायरी डेट निकलने के बाद पहुंच रहे इन की सुरक्षा में भी लापरवाही सामने आई है। रिंगनोद की शासकीय मावि में आधी रात को पहुंचाए गए ७ बैग कुत्तों के मुंह चढ़ गए। लोगों ने सूचना दी तो आनन-फानन में बैग उठाकर स्कूल में रखवा दिए गए। वहीं, जिम्मेदार लेकर एक-दूसरे की जवाबदारी बताकर पल्ला झाड़ रहे हैं।
रिंगनोद के शासकीय माध्यमिक विद्यालय के लिए गुरुवार की रात ११.४५ बजे फ्लेवर्ड दूध के ७ बैग पहुंचाए गए। शाला में अध्ययनरत करीब २५५ बच्चों के लिए पहुंचे इन बैग को लावारिस हालात में स्कूल के बाहर ही पटक दिया गया। इसी दौरान कुछ कुत्ते मौके पर जमा हो गए और २ से ३ बैग को काटकर उनमें भरा हुआ फ्लेवर्ड दूध पाउडर खा गए और कई बैग को फाड़ दिया। सूचना मिलने पर शिक्षक पहुंचे और बैग अंदर रख दिए। शुक्रवार को जब प्रभारी प्राचार्य सुमित्रा बामनिया को घटनाक्रम की सूचना मिली तो वे मौके पर पहुंची। जांच में पाया कि सभी ७ बैग करीब डेढ़ माह पुरानी तारीख वाले हैं। कुछ पर हाथ से लिखी तारीख मिली तो कुछ पर प्रिंट तारीख १० अगस्त २०१९ दशाई है।
अब बयानों में झलक रही लापरवाही
मामले को लेकर जन शिक्षक नितेश शर्मा का कहना है कि मेरी ड्यूटी प्रतिभा पर्व में लगी है, इसलिए मुझे ये जानकारी में नहीं है कि दूध पाउडर के बैग के कौन रख गया। पूरी व्यवस्था बीआरसी स्तर की है, वे ही सीधे स्कूलों तक दूध पाउडर बैग पहुंचाते थे। वहीं, बीआरसी देवराम मथानिया का कहना है कि जन शिक्षक का स्थानांतरण होने के कारण हमने जनपद पंचायत में सूचना दी थी कि वे ही इसकी व्यवस्था करें, हमें नहीं पता बैग कौन रख गया, बैग और थैलियों को कुत्तों ने फाड़ दिया, इसकी जानकारी हमें नहीं है।
बीआरसी स्तर की व्यवस्था
स्कूलों में बच्चों के लिए फ्लैवर्ड दूध पाउडर के बैग पहुंचाने का कार्य बीआरसी स्तर से करना है, वे ही ये सभी व्यवस्था देखते है, हमारे कार्यालय को सिर्फ रसीद भेजते है। – हेमंत होलकर, एसडीओ एमडीएम प्रभारी जनपद पंचायत जावरा
पुरानी तारीख मिली
सूचना पर मैंने स्कूल पहुंचकर बैग चेक किए तो कुछ बैग को कुत्तों ने फाड़ दिया है, थैलियों को भी फाड़ा गया है। कई बैग पर पुरानी तारीख मिली है तो कुछ पर हाथ से लिख गया है। – सुमित्रा बामनिया, प्रभारी प्राचार्य रिंगनोद शासकीय स्कूल
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो