मंडी में प्याज की बंपर आवक, मटर के वाहनों से रोड जाम

एक से डेढ़ घंटे होते रहे राहगीर परेशान, प्याज के दाम नीचे गिरे

रतलाम। सैलाना बस स्टैंड सब्जी लहसुन-प्याज मंडी में सोमवार को प्याज की बंपर आवक रही, तो शाम होते-होते पहुंची मटर के वाहनों ने पॉवर हाउस रोड जाम कर दिया। जहां शाम होते नीलाम के बाद प्याज वाहनों को बाहर निकलना शुरू हुआ, वहीं दूसरी तरफ मटर की आवक शुरू होने से हालात बिगड़ गए। सोमवार को 6 हजार से अधिक प्याज और 5 हजार से अधिक मटर के कट्टे मंडी पहुंचे थे। इस कारण दो बत्ती से लेकर पॉवर हाउस रोड सैलाना बस स्टैंड तक जाम लगा दिया।
बिगड़ती यातायात व्यवस्था को दुरस्त करने के लिए यातायात पुलिसकर्मियों को मौके पर पहुंचना पड़ा। करीब एक-डेढ़ घंटे तक लगे जाम के दौरान मंडी से लेकर दो बत्ती तक मटर से भरे वाहन रेंगते नजर आए तो राहगिर वाहन चालक आम नागरिक परेशान होते रहे। स्थिति बिगड़ते देख मंडी प्रशासन द्वारा शाम शास्त्रीनगर गेट भी खोलना पड़ा।
6 हजार कट्टे प्याज, थोक भाव 33 रुपए किलो पहुंचा
सैलाना बस स्टैंड स्थित सब्जी लहसुन-प्याज मंडी में प्याज के भाव लगातार गिर रहे हैं। नासीक प्याज की बंपर आवक के साथ ही प्याज के भाव धड़ाम हो गए। शुक्रवार को बंद मंडी में प्याज के भाव 38 रुपए किलो तक बिके थे, वहीं सोमवार को दो दिन के अवकाश के बाद खुली मंडी में भाव 33 रुपए किलो पर पहुंच गए। मंडी में व्यापारियों द्वारा प्याज 330 से 3340 रुपए प्रति क्विंटल के भाव खरीदे, जबकि आवक ६०५० कट्टे रही। इसी प्रकार लहसुन-3950 से 13900-प्रति क्विंटल भाव रहे और लहसुन-1003 कट्टे रही।

Chandraprakash Sharma Desk
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned