30 तोला सोना, आधा किलो चांदी ले गए चोर

30 तोला सोना, आधा किलो चांदी ले गए चोर

रतलाम/जावरा। सर्द रात में चोरो ने शहर के मुख्य बाजार में एक मकान से सोने चांदी के जेवर उड़ाए तथा रतलाम नाका क्षेत्र स्थित कॉलोनी में तीन मकानों के ताले तोड़े। वहीं ताल नाका क्षेत्र में स्थित कांग्रेस नेता के मकान पर भी धावा बोला। एक ही रात में इतने स्थानों पर हुई चोरी के बाद पूरा पुलिस महकता सकते आ गया और मौका मुआयना किया। प्रमुख बाजार मेंं हुई चोरी के चलते रतलाम से डॉग स्क्वाड व एफएसएल अधिकारी भी पहुंचे तो सीएसपी ने भी मौका देखा। जांच के बाद पुलिस के हाथ कुछ सफलता लगी है, जिसके चलते एक या दो दिन में खुलासा होने की उम्मीद है।
सोमवार - मंगलवार की दरमियानी रात में प्रमुख बाजार सोमवारियां स्थित टेंट व्यापारी राजेश जैन के निवास पर समीप बन रहे मकान से होकर कुछ बदमाश घर के अंदर दाखिल हुए और घर में रखी स्टील की कोठी में से चाबी निकाली तथा पलंग पेटी (दीवान) में रखी सोने और चांदी की ज्वेलरी पर हाथ साफ कर दिया। सुबह जब घर वालों ने कमरे में जाकर देखा तो पलंग पेटी खुली थी और चाबी भी वहीं पर पड़ी हुई मिली, जब पेटी में रखी ज्वेलरी की तलाश की तो वह गायब थी। ऐसे में केवल जिन पैटियों में ज्वेलरी रखी थी, बदमाशों ने केवल उसे ही खोला और चोरी, जिससे ऐसा प्रतीत होता है, कि चोरी को अंजाम देने वाला कोई परिचीत हो सकता है।
चोरो ने बिजली कंपनी के श्याम शर्मा, शिक्षक रोशनलाल डोडीयार तथा शिवकुमार यादव के यहां सुने मकानों पर धावा बोला। हालांकि चोर इन मकानों से ज्यादा कुछ नहीं ले जा सके। कांग्रेस ने युसूफ कड़पा के मकान पर भी पिछली रात चोरो ने धावा बोला और यहां से एक मोबाइल और एक घड़ी तथा कुछ नगदी चुरा कर ले गए।
12 लाख से अधिक कीमत का सामान
फरियादी राजेश जैन के अनुसार चोर उनके घर से १० तोले की ८ सोने की चुड़ी, ५ तोले के २ हार, 8 तोला का एक कंदोरा, 4 तोले की २ चेन, 2 तोले की एक सोने की डल्ली, आधा तोले की एक अंगुठी और आधा तोले की एक लड़ सहित आधा किलों चांदी के पायजेब पर हाथ साफ किया है। जिनकी कीमत करीब 12 लाख से अधिक है।
हाथ लगे है सुराग
सोमवारियां में बड़ी चोरी के मामले में पुलिस के हाथ कुछ अहम सुराग हाथ लगे हैं, कुछ लोगों को पुछताछ के लिए उठाया है। संभवत: एक या दो दिन में मामले का खुलासा कर दिया जाएगा।
- अगम जैन, सीएसपी, जावरा

Chandraprakash Sharma Desk
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned