परमिट नहीं, टैक्स बकाया, 5 बस, 1 जेसीबी जब्त

सड़क सुरक्षा सप्ताह: बस स्टैंड पहुंचकर की कार्रवाई, दो बसों के चालान भी बनाए

रतलाम। सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत बुधवार को यातायात पुलिस और परिवहन विभाग ने एक साथ कार्रवाई की। दोनों विभाग के अधिकारी टीम सहित शाम को महू रोड बस स्टैंड पहुंचे और यहां पर से निकल रही बसों को रोक उनके दस्तावेज जांचे। इस दौरान करीब आधा दर्जन बस व जेसीबी को जब्त किया है, जबकि कुछ अन्य बसों पर चालानी कार्रवाई कर छोड़ दिया।
परिवहन विभाग द्वारा लक्ष्य की पूर्ति के साथ ही बस ऑपरेटरों को यातायात के नियमों का पाठ पढ़ाए जाने के उद्देश्य से यातायात पुलिस को साथ लेकर कार्रवाई की गई। शाम करीब ४ बजे अमला पहुंचा तो बस ऑपरेटरों में हड़कंप मच गई। करीब आधा दर्जन बसों को आरटीओ दीपक मांझी व यातायात डीएसपी विलास वाघमारे ने खड़ी करवा दी और उनके चालकों से दस्तावेज मांगे।
कार्रवाई के दौरान आरटीओ ने पांच बसों के साथ एक जेसीबी को जब्त कर कर खड़ा कराया है। इन बसों में से एक बस पर करीब साढ़े चार लाख रुपए का टैक्स बकाया था जबकि अन्य चार बसों में टैक्स व फिटनेस दोनों नहीं थे। इस कारण से उन्हे चलाए जाने की अनुमति आरटीओ ने नहीं देते हुए गाडि़यां जब्त कर ली। वहीं एक जेसीबी के दस्तावेज चालक पेश नहीं कर सका जिस कारण से आरटीओ ने उसे भी जब्त कराकर खड़ा करा दिया। आरटीओ ने दो बसों के दस्तावेज पूरे नहीं होने और अनियमितता पाए जाने पर उन पर छह हजार रुपए की चालानी कार्रवाई की। आरटीओ की कार्रवाई से पूरे बस स्टैंड क्षेत्र में हड़कंप मच गया। टीम से बचने के लिए लोग जुगत भी लगाते रहे।

Chandraprakash Sharma Desk
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned