script

सर, परीक्षा आने वाली है और किताबें नहींं दी गई

locationरतलामPublished: Jan 22, 2020 05:14:05 pm

सर, परीक्षा आने वाली है और किताबें नहींं दी गई

सर, परीक्षा आने वाली है और किताबें नहींं दी गई

प्राचार्य को ज्ञापन सौंपते एनएसयूआई के छात्र नेता।

रतलाम। सर, कॉलेज की पानी की टंकी की लंबे समय से सफाई नहीं हुई और पानी से बदबू आती है। विद्यार्थी कॉलेज में आते हैं और पानी कहां पीयें। बदबूदार पानी कैसे पी सकते हैं। परीक्षा फरवरी और मार्च में होने वाली है और कॉलेज से अब तक विद्यार्थियों को पुस्तकें नहीं मिली है। कैसे पढ़ाई करें और परीक्षा दें।
इन सवालों के साथ भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (भाराछासं) ने कला एवं विज्ञान महाविद्यालय में छात्रों की समस्याओं को लेकर मंगलवार को ज्ञापन सौंपा। भाराछासं के ग्रामीण जिलाध्यक्ष देवेंद्रसिंह सेजावता के नेतृत्व में बड़ी संख्या में विद्यार्थी सुबह करीब ११ बजे कालेज परिसर में एकत्रित हुए और नारेबाजी करते हुए प्राचार्य डॉ. संजय वाते के कक्ष के पास पहुंचे और कहा कि शिक्षा सत्र पूरा होने को आया है किंतु एससी-एसटी के विद्यार्थियों को इस सत्र में आज तक किताबें नहीं मिली है। भाराछासं ग्रामीण जिलाध्यक्ष देवेंद्रसिंह ने कहा कि यदि विद्यार्थियों की समस्याओं का शीघ्र निराकरण नहीं किया गया तो कालेज का घेराव किया जाएगा। इस मौके पर उपाध्यक्ष मानवेन्द्र सिंह लुनेरा, नीलेश शर्मा, मदन धाकड, छात्रा प्रमुख नम्रता कुंवर, हिम्मत मकवाना, रामचरण पाटीदार सहित छात्र उपस्थित थे।
प्राचार्य डॉ. संजय वाते ने कहा कि लाइब्रेरी का भवन पूरी तरह जर्जर हो चुका है। इसमें पुस्तकें भी खराब हो रही है। अब नया भवन बनेगा लेकिन भवन बनने में समय भी लगता है। छात्रवृत्ति शासन से आती है। जब शासन से राशि आएगी तो सभी के खातों में भोपाल से ही जमा हो जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो