script

महिला के पेट से डेढ़ साल बाद निकलीबैंडेज का गार्बेज

locationरतलामPublished: Jan 25, 2020 05:57:05 pm

बड़ौदा के निजी अस्पताल में बच्चादानी का आपरेशन करवाया था महिला ने

महिला के पेट से डेढ़ साल बाद निकलीबैंडेज का गार्बेज

महिला के पेट से डेढ़ साल बाद निकलीबैंडेज का गार्बेज

रतलाम। बच्चादानी का आपरेशन करने के दौरान बड़ौदा के एक निजी अस्पताल के डॉक्टरों ने महिला के टांके लगाने के दौरान बैंडेज का गार्बेज ही छोड़ दिया। आपरेशन के बाद से ही महिला दर्द और बीच-बीच में ब्लडिंग से परेशान होती रही।
डेढ़ साल बूाद आखिरकार हाल ही में उसने जिला अस्पताल के सर्जन ओपीडी में डॉ. राज दुलानी को अपनी समस्या दिखाई तो उन्हें चेक करने के दौरान गठान होने का अहसास हुआ। जब गठान निकालने के लिए बुधवार को आपरेशन किया तो अंदर से बैंडेज की लंबी पट्टी निकली। अभी महिला की हालत ठीक है और उसका जिला अस्पताल में इलाज किया जा रहा है। महिला के बच्चेदानी का आपरेशन अगस्त 2018 में बड़ौदा के निजी अस्पताल में कराया गया था।
बड़ौदा ले गए थे
पुत्र महेश ने बताया उनकी मम्मी को बच्चादानी में तकलीफ होने पर जुलाई 2018 में बड़ौदा के निजी अस्पताल ले गए थे। इसके बाद 1 अगस्त को ले जाकर भर्ती कराया और 3 अगस्त को डॉक्टरों ने बच्चादानी का आपरेशन कर दिया किंतु इसके बाद से फिर से ब्लडिंग और दर्द की शिकायत लगातार बनी रही। बड़ौदा के डॉक्टरों को दोबारा दिखाया तो उनका कहना था कि सब ठीक हो जाएगा। हमने हाल ही में जिला अस्पताल में डाक्टर दुलानी को दिखाया तो उन्होंने आपरेशन की बात कही थी। पहले हमें लगा कि आपरेशन क्यों लेकिन फिर तैयार हो गए । आपरेशन के बाद तबीयत ठीक बताई जा रही है।
पंचेड़ की है महिला
जिला अस्पताल के सर्जन डॉ. राज दुलानी ने बताया कि मंगलवार की ओपीडी में पंचेड़ निवासी महिला झमुबाई पति बगदीराम और उसके परिजन समस्या लेकर आए थे। महिला की जांच की गई तो आपरेशन स्थल पर गठान महसूस की गई। महिला का आपरेशन शुरू किया तो यह अंदाजा नहीं था कि पेट से बैंडेज की लंबी पट्टी निकलेगी। जैसे ही आपरेशन के दौरान टांके वाले स्थान पर चीरा लगाकर गठान निकालने के दौरान अंदर धागे होना पाया और जैसे-जैसे और चीरा लगाते गए पूरी पट्टी ही बाहर आने लगी। करीब पांच इंच से ज्यादा लंबी बैंडेज की पट्टी को बाहर निकाला गया।

ट्रेंडिंग वीडियो