scriptदलदल में फंसा मिला बालक: 10 पंप से निकाला तालाब का पानी 17 घंटे रेस्क्यू के बाद मिला | Ratlam news | Patrika News

दलदल में फंसा मिला बालक: 10 पंप से निकाला तालाब का पानी 17 घंटे रेस्क्यू के बाद मिला

locationरतलामPublished: Feb 24, 2020 05:41:46 pm

Submitted by:

Yggyadutt Parale

रातभर चले रेस्क्यू के बाद रविवार सुबह करीब नौ बजे तालाब की गहराई में दलदल से निकाला जा सका

दलदल में फंसा मिला बालक: 10 पंप से निकाला तालाब का पानी 17 घंटे रेस्क्यू के बाद मिला

दलदल में फंसा मिला बालक: 10 पंप से निकाला तालाब का पानी 17 घंटे रेस्क्यू के बाद मिला

रतलाम/नामली। नामली थाना क्षेत्र के ग्राम नेगड़दा तालाब में शनिवार को डूबे 15 वर्षीय बालक का शव रातभर चले रेस्क्यू के बाद रविवार सुबह करीब नौ बजे तालाब की गहराई में दलदल से निकाला जा सका। शव निकलाने में गोताखोरों को 17 घंटे रेक्स्यू ऑपरेशन चलाना पड़ा। शव को पोस्टमार्टम के लिए सीधे रवाना किया जहां सुबह ही पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया।

दलदल में फंसा मिला बालक: 10 पंप से निकाला तालाब का पानी 17 घंटे रेस्क्यू के बाद मिला
नामली के समीप ग्राम नेगड़दा निवासी समरथ पिता राजाराम 15 सेमलिया शनिवार को स्कूल नहीं गया था तो मां पेपा बाई ने दोपहर 12 बजे बकरी चराने जंगल भेज दिया था। शाम करीब तीन से चार बजे के बीच बकरियां तालाब के आसपास किसानों के खेतों में घुस कर नुकसान कर रही थी। इस पर कुछ किसान उन बकरियों को भगाते हुए तालाब की तरफ पहुंचे तो ग्रामीण किसानों को बकरिया चराने वाला तो कोई नही दिखा। उन्हें तालाब किनारे एक जोड़ी कपड़े और जूत्ते दिखे। उसके बाद ग्रामीण किसान मोहनलाल ने जब तलाश की तो पता चला की ये बकरिया राजाराम की है। सूचना मिलने पर समरथ के पिता राजाराम और मां पेपाबाई तालाब किनारे आए और कपड़े देख घबरा गए। ग्रामीणों ने अपने स्तर पर उसे तालाब से खोजने के लिए डूबकियां लगाई। रात को रेस्क्यू बंद हो गया था, मगर ग्रामीणों के विरोध के बाद पुन: चालू किया गया था।
रात को दोबारा शुरू किया गया था रेस्क्यू
नामली पुलिस को सूचना दी गई तत्काल थाना प्रभारी महेश दुबे दल के साथ मौके पर पहुंचे और ग्रामीण तैराक युवाओं के सहयोग से तालाब में बालक को ढूंढने में जुट गए। सफलता नही मिली तो शाम छह बजे रतलाम से आठ गोताखोर की टीम मौके पर बुलाई गई। रात आठ बजे तक कोई पता नही चला तो थाना प्रभारी ने अंधेरा अधिक होने का कहते हुए रेस्क्यू बंद कर दिया और सुबह जल्दी ढूंढने की बात कही थी। ग्रामीण आक्रोशित हो गए इसके बाद रात पौने दस बजे ग्रामीण एसडीएम प्रवीण कुमार फुलपगारे, तहसीलदार ब्रजमोहन बामनिया, ग्रामीण एसडीओपी मानसिंह चौहान एव अन्य पुलिस व राजस्व विभाग के अधिकारियों ने ग्रामीणों के सहयोग से तालाब के चारों तरफ जनरेटर के माध्यम से उजाला कर आठ से दस मोटर पंप लगाकर तालाब के पानी को बाहर निकालते हुए रातभर रेस्क्यू जारी रखा आखिर कार 17 घंटे की मेहनत के बाद रविवार सुबह नौ बजे शव बाहर निकला जा सका।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो