रास्ते के लिए भूख हड़ताल पर बैठा परिवार

कहा दंबग ने रोक दिया रास्ता, केस लगाने और शिकायत करने पर भी अब तक नहीं हुई सुनवाई

By: Yggyadutt Parale

Published: 08 Jul 2020, 05:23 PM IST

 

रतलाम। जिले के नामली क्षेत्र में स्थित ग्राम पल्दूना का एक किसान परिवार मंगलवार को तहसील कार्यालय के बाहर भूख हड़ताल पर बैठ गया। परिवार के सदस्यों की माने तो बारिश शुरू हो चुकी है और वह अब तक अपने खेत पर बोवनी के लिए नहीं जा सके है। गांव के एक दबंग ने उनके खेत पर जाने वाले रास्ते पर तार फेंसिंग कर उसे बंद कर दिया है। एेसे में वह बोवनी करने नहीं जा पा रहे है। यदि फसल नहीं लगाई तो उनके भूखे मरने की नौबत आ जाएगी। इस मामले की शिकायत के बाद भी निराकरण अब तक नहीं हो सका है, जिस कारण से उन्हे भूख हड़ताल पर बैठना पड़ा है।

इस पूरे मामले में खेत से मालिक के परिवार से जुडे़ राजाराम धाकड़ ने बताया कि पल्दूना में उनके खेत का रास्ता वर्षों से वहीं जिससे वह आवाजाही करते है लेकिन इस बार गांव के दबंग दिनेश धाकड़ ने तार फेसिंग कर रास्ता रोक दिया है। इस बात की शिकायत तहसील कार्यालय में की गई थी, लेकिन आज तक उस पर सुनवाई नहीं हो सकी है। इस संबंध में तहसील न्यायालय में प्रकरण भी लगाया गया है लेकिन अब तक उसकी सुनवाई पूरी नहीं हो सकी और बारिश भी आ गई है। एेसे में यदि अब भी उनके द्वारा बोवनी नहीं की गई तो उनका सीजन चला जाएगा और वह फसल नहीं बो पाएंगे।

तहसीलदार ने की बात

परिवार के कार्यालय के बाहर भूख हड़ताल पर बैठे होने की सूचना पर नए आए तहसीलदार मुकेश सोनी ने पीडि़त परिवार से मुलाकात की और उन्हे जल्द सुनवाई पूरी होने की बात कही। तहसीलदार सोनी की माने तो मामले में मंगलवार की तारीख लगी थी, आज सुनवाई है। उनके द्वारा आज ही कार्यभार संभाला गया है और उनके पास इस संबंध में जानकारी मिलने पर वह पीडि़त परिवार से मिले है और उन्हे जल्द मामले में फैसला दिए जाने की बात कही है।

Yggyadutt Parale Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned