एलइडी लगाने वाली कंपनी ने मेंटेनेंस कार्य से हाथ खींचे

एलइडी लगाने वाली कंपनी ने मेंटेनेंस कार्य से हाथ खींचे

harinath dwivedi | Updated: 25 Jun 2018, 05:32:18 PM (IST) Ratlam, Madhya Pradesh, India

कंपनी ने एक भी शिकायत का निराकरण नहीं किया, निगम से कम्प्लीशन सर्टिफिकेट नहीं मिलने से कंपनी ने दिया था अल्टीमेटम

रतलाम। नगर निगम सीमा में स्ट्रीट लाइट के खंभों पर लाइटों को लगाने वाली कंपनी ईईएसएल ने बिजली खंभों पर बंद स्ट्रीट लाइट के मेंटेनेंस से हाथ खींच लिए हैं। पिछले चार दिनों में निगम पहुंची सौ से ज्यादा शिकायतों में से कंपनी ने एक भी शिकायत का निराकरण नहीं किया है और न ही किसी कर्मचारी को कोई कार्य सौंपा है। मामला तब संज्ञान में आया जब प्रधानमंत्री के लाइव कार्यक्रम के पहले इस बात की जानकारी अधिकारियों को लगी तो सभी इसे दबाने में लग गए। हालांकि अधिकारी और कंपनी के जिम्मेदार इस बात को दबाने में जुटे हुए हैं और खुलकर इसे स्वीकार नहीं कर रहे हैं। वे केवल यह कहकर मामला टाल रहे हैं कि उनकी जानकारी में नहीं है। नगर निगम अपने कर्मचारियों से मेंटेनेंस कार्य करने की जुगत लगा रहा है किंतु निगम में एलईडी नहीं होने से कर्मचारी भी आगे नहीं आ पा रहे हैं।
छह माह से मेंटेनेंस कर रही कंपनी
शहर में एनर्जी आडिट रिपोर्ट २०१४ के अनुसार साढ़े स्ट्रीट लाइटें लगी हुई थी। जबकि बिजली के खंभों की संख्या इससे काफी ज्यादा रही है। स्ट्रीट लाइटों के अनुसार ही ठेका दिया गया और कंपनी ने यह कार्य पूरा करते हुए पिछले छह माह से मेंटेनेंस भी कर रही है। नए सर्वे के अनुसार करीब चार हजार खंभों पर स्ट्रीट लाइटें नहीं लगी थी।
इसलिए काम बंद
शहर की स्ट्रीट लाइटों पर एलईडी लगाने वाली कंपनी नगर निगम से कम्प्लीशन (पूर्णता प्रमाण पत्र) सर्टिफिकेट मांग रही है। जब निगम अधिकारियों ने बचे हुए खंभों पर एलईडी लगाने के बाद यह प्रमाण पत्र देने की बात कही तो मामला उलझ गया। कंपनी ने पिछले सप्ताह निगम को अल्टीमेटम दिया था कि सर्टिफिकेट नहीं मिलने की दशा में काम बंद कर देंगे जो गुरुवार से बंद कर दिया।
मुझे जानकारी नहीं
एलईडी का मेंटेनेंस बंद करने की मुझे कोई जानकारी नहीं है। मैं इस समय शहर से बाहर हूं और सोमवार को इसका पता लगाकर बताता हूं।
अंकित सोनी, इंजीनियर ईईएसएल कं
प्रमाण पत्र मिल जाएगा
कंपनी को पूर्णता प्रमाण पत्र देना था जो जल्द ही मिल जाएगा। काम क्यों बंद हुआ है यह दिखवाना पड़ेगा। मुझे इसकी जानकारी नहीं है।
- सूरजसिंह जाट, विद्युत एवं यात्रिकी समिति प्रभारी
दिखवाते हैं
ईईएसएल कंपनी ने काम क्यों बंद किया है यह दिखवाते हैं। हालांकि मुझे अभी तक किसी ने नहीं बताया कि कंपनी ने मेंटेनेंस कार्य बंद कर दिया है। सोमवार को इसकी जानकारी लेते हैं।
- एसपी आचार्य, प्रभारी अधिकारी विद्युत एवं यात्रिकी समिति

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned